script

​​​​आईएएस आॅफिसर “दीपक कुमार” होंगे बिहार के नए मुख्य सचिव

locationपटनाPublished: May 29, 2018 05:40:18 pm

बिहार के नए मुख्य सचिव के नाम की घोषणा हो गई है..

deepak kumar file photo patrika

deepak kumar file photo patrika

(पटना/बिहार): बिहार के नए मुख्य सचिव के नाम की घोषणा हो गई है। आईएएस आॅफिसर दीपक कुमार राज्य कें नए मुख्य सचिव होंगे। दीपक कुमार बिहार के मुख्य सचिव के पद से सेवानिवृत हो रहे अंजनी कुमार सिंह की जगह लेने वाले है।

2020तक होगा कार्यकाल

बिहार को नया मुख्य सचिव मिलने वाला है। 1984 बैच के आईएएस अधिकारी दीपक कुमार बिहार के नए मुख्य सचिव होंगे। दीपक कुमार की नियुक्ति की अधिसूचना मंगलवार को जारी कर दी गई। दीपक कुमार इसी महीने रिटायर हो रहे अंजनी कुमार सिंह की जगह ले रहे है। मुख्य सचिव पद से अंजनी कुमार सिंह 31 मई को रिटायर हो रहे हैं। नए मुख्य सचिव दीपक कुमार का कार्यकाल 2020तक होगा।

अंजनी कुमार सिंह को दिया गया था सेवा विस्तार

बिहार के मौजूदा मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह को तीन महीने का सेवा विस्तार दिया जा चुका है। बताया जा रहा है कि अंजनी कुमार सिंह ने और सेवा विस्तार लेने से मना कर दिया है। जिसके बाद ही नए मुख्य सचिव के बारे में विचार कर दीपक कुमार के नाम पर मुहर लगाई गई।

कई महत्वपूर्ण पदों पर सेवा दे चुके है दीपक कुमार

दीपक कुमार कई महत्वपूर्ण प्रशासनिक पदों पर अपनी सेवा दे चुके है। वह एक काबिल अधिकारी है जिन्होंने हर कार्य को पूरी निष्ठा से पूरा किया। दीपक कुमार को तेजतर्रार आॅफिसर के रूप में जाना जाता है। वह पूर्व में मुख्यमंत्री के सचिव समेत कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्य कर चुके हैं । गौरलतब है कि केंद्र सरकार ने 17 मई को दीपक कुमार को राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचआई) से मुक्त किया ।

ट्रेंडिंग वीडियो