'केजरीवाल ने 6 करोड़ में बेचा टिकट', AAP प्रत्याशी बलवीर जाखड़ के बेटे का दावा, पिता ने किया खंडन

'केजरीवाल ने 6 करोड़ में बेचा टिकट', AAP प्रत्याशी बलवीर जाखड़ के बेटे का दावा, पिता ने किया खंडन

Chandra Prakash Chourasia | Updated: 11 May 2019, 06:41:12 PM (IST) राजनीति

  • चुनाव से पहले दिल्ली में नोट के बदले टिकट खुलासा
  • सीएम अरविंद केजरीवाल पर लगा टिकट बेचने का आरोप
  • पश्चिम दिल्ली संसदीय सीट से प्रत्याशी के बेटे का दावा

नई दिल्ली। दिल्ली की राजनीतिक में लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election 2019) से ठीक पहले एक सनसनीखेज खुलासा हुआ है। पश्चिम दिल्ली संसदीय सीट से आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party ) के उम्मीदवार बलवीर जाखड़ के बेटे उदय ने सीएम अरविंद केजरीवाल ( Arvind kejriwal ) पर 6 करोड़ रुपए के बदले टिकट बेचने का आरोप लगाया है।

PM मोदी पर बयान देकर फिर फंसे सिद्धू, चुनाव आयोग ने नोटिस भेज 24 घंटे में मांगा जवाब

'तीन महीने पहले आए और टिकट मिल गया'

दिल्ली में वोटिंग से महज कुछ ही घंटे पहले उदय जाखड़ ने दावा किया कि उनके पिता ने पश्चिम दिल्ली सीट से टिकट के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 6 करोड़ दिए हैं। उन्होंने कहा कि तीन महीने पहले ही मेरे पिता राजनीति में आए हैं। वे इससे पहले कभी भी आम आदमी पार्टी के सदस्य नहीं थे और ना ही अन्ना हजारे ( anna hazare ) आंदोलन का हिस्सा थे। किसी भी गैर राजनिति वाले शख्स को टिकट देना अपने आप में आश्चर्यजनक है।

'केजरीवाल ने खुद लिया 6 करोड़'

उदय ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मेरे पिता ने मुझे जब ये बात बताई तो मैंने मना कर दिया था। उन्होंने बताया कि आप से टिकट मिल रहा है जिसके लिए उन्होंने 6 करोड़ रुपए सीधे अरविंद केजरीवाल और गोपाल राय को दिए हैं। अब ये मेरा फर्ज है कि सच्चाई दुनिया के सामने आए।

नीतीश कुमार का बयान, किसी पार्टी की इतनी औकात नहीं कि खत्म कर दे आरक्षण

 

बेटे से ऐसी कोई बात नहीं की: जाखड़

टिकट खरीदने के आरोपों के बाद जाखड़ ने सफाई भी दी है। उन्होंने कहा कि मैं उदय के आरोपों की निंदा करता हूं। मैंने अपने बेटे के साथ अपनी उम्मीदवारी के बारे में कभी चर्चा नहीं की। मैं उनसे बहुत कम बात करता हूं। उन्होंने कहा कि 2009 में ही मेरा पत्नी से तलाक हो गया था। उसके बाद से वे अपनी मां के साथ रहता है।

1984 दंगे वाले बयान पर सैम पित्रोदा ने मांगी माफी, राहुल गांधी बोले- जो बेहद दुखद था

चुनाव से पहले सनसनी

बता दें कि पश्चिम दिल्ली से बलबीर जाखड़ के सामने कांग्रेस के टिकट पर महाबल मिश्रा चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं बीजेपी की ओर से प्रवेश वर्मा मैदान में हैं। दिल्ली की सातों लोकसभा सीटों पर 12 मई को मतदान है।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned