scriptPM मोदी पर बयान देकर फिर फंसे सिद्धू, चुनाव आयोग ने नोटिस भेज 24 घंटे में मांगा जवाब | Election Commission issues Show cause notice to Navjot Singh Sidhu for remark on PM Modi | Patrika News

PM मोदी पर बयान देकर फिर फंसे सिद्धू, चुनाव आयोग ने नोटिस भेज 24 घंटे में मांगा जवाब

Published: May 10, 2019 10:49:26 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को फिर मिला नोटिस
पीएम पर विवादित बयान के लिए EC ने भेजा कारण बताओ नोटिस
तय समय में जवाब नहीं देने पर हो सकती है कार्रवाई

Navjot Singh Sidhu

PM मोदी पर बयान देकर फिर फंसे सिद्धू, चुनाव आयोग ने नोटिस भेज 24 घंटे में मांगा जवाब

नई दिल्ली। कांग्रेस के स्टार प्रचार नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ) और विवादित बयानों के बीच नाता खत्म ही नहीं हो रहा है। भोपाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक भाषण दिए जाने को लेकर चुनाव आयोग ( Election Commission ) ने उन्हें नोटिस भेजा है। आयोग ने सिद्धू पर आपत्तिजनक तरीके से आरोप लगाने और व्यक्तिगत हमले को देखते हुए 24 घंटे के भीतर कारण बताओ नोटिस पर जवाब मांगा है।

नीतीश कुमार का बयान, किसी पार्टी की इतनी औकात नहीं कि खत्म कर दे आरक्षण

बीजेपी ने की थी आयोग से शिकायत

भोपाल में 29 अप्रैल को सिद्धू की ओर से दिए गए बयान की शिकायत भारतीय जनता पार्टी ने आयोग से की थी। आयोग ने इस संबंध में मध्यप्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी से रिपोर्ट और भाषण का मूल कॉपी मांगी थी। जांच के बाद आयोग ने सिद्धू को नोटिस जारी किया है। तय समय के अंदर जवाब नहीं देने पर आयोग उनके खिलाफ कार्रवाई भी कर सकता है।

पश्चिम बंगाल: BJP प्रत्याशी नीलांजन रॉय यौन शोषण का आरोप, तुरंत गिरफ्तारी के आदेश

https://twitter.com/ANI/status/1126888770069045249?ref_src=twsrc%5Etfw

PM मोदी पर कई बार दे चुके विवादित बयान

अक्सर अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाले पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को लोकसभा चुनाव के दौरान कई बार नोटिस जारी हो चुका है। एक मई को ही चुनाव आयोग ने सिद्धू को पीएम मोदी पर ही दिए गए बयान पर कारण बताओ नोटिस जारी किया था। उनपर अहमदाबाद में एक रैली प्रधानमंत्री को ‘चोर’ कहने का आरोप लगा था। इसके अलावा बिहार के कटिहार में भी पीएम मोदी के लिए आपत्तिजनक बयान देने के लिए चुनाव आयोग नोटिस भेज चुका है।

Indian Politics से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो