scriptउत्तराखंड में AAP को लगेगा बड़ा झटका, कल BJP में शामिल हो सकते हैं सीएम उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल! | AAP CM Candidate In Uttarakhand Colonel Ajay Kothial May Join BJP May 24 | Patrika News

उत्तराखंड में AAP को लगेगा बड़ा झटका, कल BJP में शामिल हो सकते हैं सीएम उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल!

locationनई दिल्लीPublished: May 23, 2022 01:34:19 pm

दिल्ली और पंजाब के बाद एक तरफ आम आदमी पार्टी अन्य राज्यों में विस्तार की नीति पर काम कर रही है तो वहीं पुराने साथी पार्टी का दामन छोड़ रहे हैं। अब उत्तराखंड में भी आप को बड़ा झटका लगा है। जल्द ही उत्तराखंड में आप के सीएम कैंडिडेट रहे कर्नल अजय कोठियाल जल्द बीजेपी का दामन थामने वाले हैं।

AAP CM Candidate In Uttarakhand Colonel Ajay Kothial May Join BJP May 24

AAP CM Candidate In Uttarakhand Colonel Ajay Kothial May Join BJP May 24

आम आदमी पार्टी जहां पंजाब विधानसभा में मिली जीत के बाद अन्य राज्यों में विस्तार करने की तैयारी कर रही है। वहीं पुराने साथी पार्टी छोड़ने में जुटे हुए हैं। इसी कड़ी में आप को उत्तराखंड में बड़ा झटका लगा है। यहां पार्टी के सीएम उम्मीदवार कर्नल अजय कोठियाल ने हाल में आम आदमी पार्टी छोड़ दी थी। लेकिन अब खबरें आ रही है कि वे जल्द ही भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने जा रहे हैं। राजनीतिक गलियारों में चर्चा जोरों पर है कि, उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार रहे कर्नल कोठियाल अपने समर्थकों के साथ बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं।
24 मई को थाम सकते हैं बीजेपी का दामन
राजनीतिक गलियारों में ये चर्चा है कि कर्नल अजय कोठियाल 24 मई को ही बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। बताया जा रहा है कि इस दौरान उनके साथ अन्य समर्थक भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर सकते हैं। बता दें कि कर्नल अजय कोठियाल ने 18 मई को आम आदमी पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था।

यह भी पढ़ें – सीएम अरविंद केजरीवाल का ऐलान, सबको नहीं मिलेगी बिजली पर फ्री सब्सिडी सुविधा

ये बताई थी AAP छोड़ने की वजह
कर्नल कोठियाल ने आम आदमी पार्टी छोड़ने के पीछे खास वजह बताई थी। दरअसल उन्होंने अपना इस्तीफा आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को भेजा। इस इस्तीफे में उन्होंने लिखा था कि पूर्व सैनिकों, अर्धसैनिकों, बुजुर्गों, महिलाओं, युवाओं और बुद्धिजीवियों की भावनाओं का ध्यान रखते हुए आम आदमी पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।
पहले ही लगने लगी थीं अटकलें
दरअसल कर्नल कोठियाल की ओर से जिस तरह से अलग-अलग वर्गों के लोगों की भावनाओं का ध्यान रखते हुए इस्तीफा दिया था, उसके बाद ये अटकलें लगाई गईं थीं कि, कोठियाल जल्द ही भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम सकते हैं।

एक साल में ही छोड़ी पार्टी
अजय कोठियाल ने एक वर्ष पहले ही अपना सियासी सफर शुरू किया था। आम आदमी पार्टी में शामिल होने के एक साल में ही उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। कर्नल कोठियाल को उनके शौर्य के लिए कीर्ति चक्र, शौर्य चक्र और विशिष्ट सेवा मेडल जैसे सम्मान से भी नवाजा जा चुका है।

यह भी पढ़ें – उत्तराखंडः सवर्ण छात्रों ने फिर से दलित रसोइया का खाना खाने से किया इंकार, DM ने पैरेंट के साथ की बैठक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो