scriptDelhi Cabinet Big Decision CM Arvind Kejriwal Everyone Will Get Subsidy On Electricity | दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का ऐलान, सबको नहीं मिलेगी बिजली पर फ्री सब्सिडी सुविधा | Patrika News

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल का ऐलान, सबको नहीं मिलेगी बिजली पर फ्री सब्सिडी सुविधा

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार बेरोजगार युवाओं के लिए लगातार काम कर रही है। इसी कड़ी में कैबिनेट में गुरुवार को बड़ा फैसला लिया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने युवाओं के लिए दिल्ली स्टार्टअप पॉलिसी लॉन्च की।

नई दिल्ली

Published: May 05, 2022 04:48:40 pm

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली में अब सबको बिजली की सब्सिडी नहीं दी जाएगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि गुरुवार को मंत्रिमंडल की बैठक में अहम फैसले लिए गए। इन्हीं फैसलों में एक फैसला ये है कि अब दिल्ली में सभी को मुफ्त बिलजी सब्सिडी नहीं दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अब उन्हीं को बिजली की सब्सिडी दी जाएगी, जो उसकी मांग करेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि कोयल की कमी के बीच आए बिजली संकट को लेकर सरकार ने फैसला लिया है। इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने कहा कि कैबिनेट में एक अन्य फैसला भी लिया गया है, जिसके तहत दिल्ली स्टार्टअप पॉलिसी पास की गई है। इसके तहत दिल्ली के युवाओं को स्वरोजगार के लिए प्रेरित करने के साथ बिजनेस खोलने में मदद भी की जाएगी।
Delhi Cabinet Big Decision CM Arvind Kejriwal Everyone Will Get Subsidy On Electricity
Delhi Cabinet Big Decision CM Arvind Kejriwal Everyone Will Get Subsidy On Electricity

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को कहा कि, राजधानी में बहुत लोगों को फ्री में बिजली मिलती है, इसके लिए दिल्ली सरकार सब्सिडी देती है. कई लोगों ने कहा कि हम लोग सक्षम हैं, हमें फ्री बिजली नहीं चाहिए। इसका इस्तेमाल आप विकास के लिए करें. अब हम लोगों से पूछेंगे कि क्या उन्हें बिजली की सब्सिडी चाहिए? अगर वे कहेंगे की चाहिए तो हम देंगे और वे कहेंगे कि नहीं चाहिए तो हम नहीं देंगे।

यह भी पढ़ें

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका, प्रदेश महासचिव अरुण शर्मा ने थामा AAP का साथ

सीएम केजरीवाल ने कहा कि, युवा हमारे देश का भविष्य हैं। उनमें बहुत क्षमता है और वो मेहनती भी हैं, लेकिन शिक्षा पॉलिसी ऐसी है कि युवा नौकरी के लिए दर-दर की ठोकर खा रहा हैं। दिल्ली में बिजनेस का मॉडल डवलप करने के लिए आम आदमी पार्टी सरकार ने कई कदम उठाए हैं।

इस बार का बजट भी इसी पर फोकस रहा है। दिल्ली की कैबिनेट ने गुरुवार को दिल्ली स्टार्टअप पॉलिसी पास की है। ये दुनियाभर की स्टार्टअप पॉलिसी को देखने के बाद तैयार की गई है। दिल्ली के रहने वाले युवा दिल्ली में बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो सरकार उसकी मदद करेगी।
युवाओं को धनराशि की मदद से लेकर अन्य तरह की मदद मुहैयार कराई जाएगी। इसके तहत उनके किराए पर ली जाने वाला जगह पर आधा किराया सरकार की ओर से दिया जा सकता है। तनख्वाह देने में कुछ हिस्सा सरकार दे सकती है।

पेटेंट या कॉपी राइट के लिए जो फीस लगती है उसमें भी दिल्ली सरकार मदद करेगी। सीएम केजरीवाल ने कहा कि, दिल्ली में फेब्रिकेशन लैब लगाने के लिए सरकार वित्तीय सहायता देगी। वहीं को लेटरल और ब्याज मुक्त लोन भी दिया जाएगा। इसके साथ ही स्टार्टअप्स को मुफ्त कानूनी और वित्तीय सलाह भी मिलेगी।

यह भी पढ़ें

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का आरोप, बुलडोजर से राजधानी को तहस नहस कर रही बीजेपी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान में 26 से फिर होगी झमाझम बारिश, यहां बरसेगी मेहरबुध ने रोहिणी नक्षत्र में किया प्रवेश, 4 राशि वालों के लिए धन और उन्नति मिलने के बने योगबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयपनीर, चिकन और मटन से भी महंगी बिक रही प्रोटीन से भरपूर ये सब्जी, बढ़ाती है इम्यूनिटीबेहद शार्प माइंड के होते हैं इन राशियों के बच्चे, सीखने की होती है अद्भुत क्षमतानोएडा में पूर्व IPS के घर इनकम टैक्स की छापेमारी, बेसमेंट में मिले 600 लॉकर से इतनी रकम बरामदझगड़ते हुए नहर पर पहुंचा परिवार, पहले पिता और उसके बाद बेटा नहर में कूदा3 हजार करोड़ रुपए से जबलपुर बनेगा महानगर, ये हो रही तैयारी

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एक्शन में शिवसेना! अयोग्य करार देने के लिए डिप्टी स्पीकर को भेजा 4 और MLA के नाम, 16 बागियों पर भी कार्रवाई की तैयारीMaharashtra Political Crisis: सड़क पर शिवसैनिकों के उपद्रव का डर, हाई अलर्ट पर मुंबई समेत राज्य के सभी पुलिस थानेMumbai News Live Updates: उद्धव ठाकरे ने दोपहर 1 बजे राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई, 16 बागी MLA को आज जारी होगा नोटिसअमित शाह आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर, केवडिया कार्यक्रम में शामिल होंगेअमरीकी सुप्रीम कोर्ट ने खत्म किया गर्भपात का अधिकार: बाइडेन बोले, ट्रंप द्वारा नियुक्त जज छीन रहे महिलाओं के फंडामेंटल राइटयूपी में नमाज के बाद उपद्रव मचाने वालों के घर पर चला बाबा का बुलडोजर, देखें वीडियोनॉर्वे की राजधानी ओस्लो में नाइट क्लब में अंधाधुंध फायरिंग, 2 की मौतराशिफल 25 जून 2022: आज शनिदेव की कृपा से इन 4 राशि वालों को मिलेगा भाग्य का पूरा साथ, जानें अपनी राशि का हाल!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.