scriptपंजाब में जीत के बाद AAP का हौसला बुलंद, अब नजर देश के दक्षिण राज्यों पर, चलाएगी सदस्यता अभियान, निकालेगी पदयात्रा | Aap To Launch Massive Membership Drive Foot Marches Southern States | Patrika News
राजनीति

पंजाब में जीत के बाद AAP का हौसला बुलंद, अब नजर देश के दक्षिण राज्यों पर, चलाएगी सदस्यता अभियान, निकालेगी पदयात्रा

पंजाब में शानदार प्रदर्शन से लबरेज आम आदमी पार्टी ने अपनी अगली रणनीति पर काम करना शुरू कर दिया है। आप अब पार्टी विस्तार की कवायद में जुट गई है। इसके लिए देश के अन्य राज्यों को भी चिन्हित कर लिया गया है। यहां पार्टी सदस्यता अभियान चलाने के साथ ही पदयात्रा भी निकालेगी।

Mar 12, 2022 / 11:44 am

धीरज शर्मा

Aap To Launch Massive Membership Drive Foot Marches Southern States

Aap To Launch Massive Membership Drive Foot Marches Southern States

कैंपेन अगेंस्ट करप्शन के साथ शुरू हुआ आम आदमी पार्टी का सफर लगातार आगे बढ़ रहा है। पहले देश की राजधानी दिल्ली में अपनी सरकार बनाई और अपने काम से लोगों का विश्वास जीता। अब पार्टी दूसरे राज्य पंजाब में भी जनता का भरोसा जीतकर सरकार बना रही है। अपनी इस सफलता के साथ ही आम आदमी पार्टी के हौसले और बुलंद हो रहे हैं। यही वजह है की पार्टी के विस्तार को लेकर शीर्ष नेतृत्व ने रणनीति पर काम करना भी शुरू कर दिया है। आप अब देश के दक्षिण राज्यों में अपने कदम बढ़ा रही है। इसके तहत दक्षिणी राज्यों में बड़े पैमाने पर सदस्यता अभियान चलाने का फैसला किया है।

इन राज्यों पर आम आदमी पार्टी की नजर

आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता सोमनाथ भारती के मुताबिक ‘आप’ तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, पुडुचेरी, अंडमान-निकोबार द्वीपसमूह और लक्षद्वीप में सदस्यता अभियान शुरू करेगी।

यह भी पढ़ें – 16 मार्च को पंजाब के सीएम पद की शपथ लेंगे भगवंत मान, दिल्ली में केजरीवाल और सिसोदिया से मुलाकात के बाद हुआ फैसला

दक्षिण इलाकों से मिल रहा समर्थन

आप नेता सोमनाथ भारती के मुताबिक ‘आप’ को पंजाब में मिली धमाकेदार जीत के बाद दक्षिणी क्षेत्रों के लोगों ने हमारे दल के प्रति रुचि दिखाई है।

उन्होंने बताया कि पार्टी को दक्षिण भारतीय राज्यों से भी अभूतपूर्व प्रतिक्रिया मिली है। लोगों के रुख को देखते हुए और दक्षिणी राज्यों में हमारी टीम को मिल रही प्रतिक्रिया को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने फैसला लिया है कि इन राज्यों में अब सदस्यता अभियान के जरिए पार्टी का विस्तार किया जाएगा।

696.jpg

इस राज्य से शुरू होगी पदयात्रा

आम आदमी पार्टी के विस्तार का सिलसिला 14 अप्रैल को बाबा साहेब आम्बेडकर की जयंती से होगा। पार्टी नेता के मुताबिक पदयात्रा अभियान की शुरुआत सबसे पहले दक्षिणी राज्य तेलंगाना से होगी। इस दौरान क्षेत्र के प्रत्येक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों में जाएंगे, हम इलाके के हर घर तक (अरविंद) केजरीवाल की राजनीति, बाबा साहेब और भगत सिंह के विचारों को पहुचाएंगे।


695.jpg

दिल्ली के कामों पर फोकस

आप नेता भारती के मुताबिक पदयात्रा से लेकर अन्य अभियानों के जरिए आम आदमी पार्टी लोगों को दिल्ली में किए विकास कामों और बुनियादी सुविधाओं से रूबरू करवाएगी। बताया जाएगा कि आप के आने के बाद किस तरह दिल्ली के लोगों के जीवन में बदलाव आया।

2018 में ‘आप’ को नहीं मिला समर्थन

बता दें कि आप भले ही दक्षिण राज्यों में बढ़ने की रणनीति बना रही हो , लेकिन पिछले अनुभव बताते हैं कि यहां आप को ज्यादा समर्थन नहीं मिला। वर्ष 2018 के कर्नाटक और तेलंगाना विधानसभा चुनाव में आप ने दक्षिणी राज्यों में पैठ बनाने की कोशिश की थी लेकिन उसका खाता भी नहीं खुल पाया था।

यह भी पढ़ें – Punjab Elections Result 2022: पंजाब के नतीजे भारतीय राजनीति के भविष्य के लिए अहम

Home / Political / पंजाब में जीत के बाद AAP का हौसला बुलंद, अब नजर देश के दक्षिण राज्यों पर, चलाएगी सदस्यता अभियान, निकालेगी पदयात्रा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो