scriptअकाल तख्‍त: जत्‍थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने की RSS पर प्रतिबंध लगाने की मांग, बीजेपी ने बताया दुर्भाग्‍यपूर्ण | Akal Takht Jathedar Harpreet singh Gyani once again demand ban on RSS | Patrika News
राजनीति

अकाल तख्‍त: जत्‍थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने की RSS पर प्रतिबंध लगाने की मांग, बीजेपी ने बताया दुर्भाग्‍यपूर्ण

अकाली दल ने किया जत्‍थेदार के बयान से किनारा
आरएसएस एक राष्‍ट्रवादी संगठन है
देश की अखंडता को अलगाववादियों से खतरा

Oct 16, 2019 / 12:17 pm

Dhirendra

rsss23.jpg
नई दिल्‍ली। अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने एक विवादित बयान दिया है। उन्‍होंने राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ ( आरएसएस ) पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। उनके इस बयान से पंजाब सहित देश भर के राजनीतिक हलकों में सनसनी फैला दी है।
जत्‍थेदार का बयान दुर्भाग्‍यपूर्ण

जत्‍थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह के बयान पर नाराजगी जाहिर करते हुए बीजेपी ने उनके बयान को दुर्भाग्यपूर्ण और तथ्यों से परे करार दिया है। बीजेपी के नेताओं ने कहा है कि आरएसएस देश को तोड़ता नहीं, जोड़ता है। अकाली दल ने भी अकाल तख्त के जत्थेदार के बयान से खुद को किनारा कर लिया है।
बीजेपी के वरिष्ठ नेता विनीत जोशी ने ज्ञानी हरप्रीत सिंह के बयान पर आपत्ति जताई और इसे दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया। उन्होंने कहा कि अकाल तख्त के जत्थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने कहा है कि आरएसएस पर बैन लगना चाहिए। यह बयान बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है और तथ्यों से परे बयान है।
राष्ट्रवादी संगठन है आरएसएस

इस मसले पर विनीत जोशी ने आगे कहा कि आरएसएस एक राष्ट्रवादी संगठन है। संघ देश के लिए मर-मिटने की बात करता है। देश को तोड़ने की बात नहीं करता। उन्‍होंने जत्‍थेदार से अपील की है कि वह एक बार तथ्यों की जांच कर लें फिर इस मसले पर बात करें।
देश को अलगाववादियों से खतरा

आरएसएस को लेकर बयानबाजी करने वाले कट्टरवादी खालिस्तान समर्थक नेताओं को चेतावनी देते हुए विनीत जोशी ने कहा है कि देश को पंजाब से नहीं बल्कि अलगाववादियों से खतरा है। उन्होंने कट्टरवादी सिख संगठनों से अपील की है कि आरएसएस से उनको कोई खतरा नहीं है। पंजाब के भीतर और बहुत सारे मुद्दे हैं जिनकी उनको चिंता करनी चाहिए।

Home / Political / अकाल तख्‍त: जत्‍थेदार ज्ञानी हरप्रीत सिंह ने की RSS पर प्रतिबंध लगाने की मांग, बीजेपी ने बताया दुर्भाग्‍यपूर्ण

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो