scriptकैप्टन से टकराने का अंजाम: CM अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू से छीना शहरी विकास मंत्रालय | Amarinder Singh change in cabinet and cuts Navjot Singh Sidhu portfolio | Patrika News

कैप्टन से टकराने का अंजाम: CM अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू से छीना शहरी विकास मंत्रालय

locationनई दिल्लीPublished: Jun 07, 2019 09:10:04 am

Submitted by:

Chandra Prakash

अमरिंदर कैबिनेट में घटा नवजोत सिंह सिद्धू का कद
शहरी विकास मंत्रालय वापस लेकर दिया ऊर्जा मंत्रालय
सीएम अमरिंदर सिंह और सिद्धू में सरकार बनते शुरू हुआ था विवाद

Navjot Singh Sidhu

कैप्टन से टकराने का अंजाम! CM अमरिंदर ने सिद्धू से छिना शहरी विकास मंत्रालय

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ( Amarinder Singh ) ने नाराज चल रहे अपने कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ) का विभाग बदल दिया है। गुरुवार की सुबह हुई कैबिनेट बैठक से सिद्धू नदारद थे। उसके बाद सिद्धू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि उन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता। देर शाम सिद्धू को कैप्टन से टकराने का खामिया भुगतना पड़ गया। अमरिंदर सिंह ने अपने कैबिनेट में फेरबदल करते हुए सिद्धू से शहरी विकास पर्यटन मंत्रालय छिन लिया। सिद्धू का कद घटाते हुए अब बिजली और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोत मंत्रालय दे दिया है।
अमित शाह का बदल गया पता, अलॉट हुआ वाजपेयी का 6A- कृष्णा मेनन मार्ग वाला बंगला

सीएम ने खुद ट्वीट कर दी जानकारी

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चार मंत्रियों को छोड़कर, सभी राज्य मंत्रियों के विभागों में कुछ न कुछ बदलाव किया है। सीएम ने खुद ट्वीट कर नए मंत्रालयों की जानकारी दी है। इसमें सीएम समेत कुल 18 मंत्रियों के नाम और उनके विभाग लिखे हुए हैं।
पीएम नरेंद्र मोदी ने बनाई 8 कैबिनेट कमेटियां, अमित शाह सब में और राजनाथ सिंह सिर्फ दो

https://twitter.com/capt_amarinder/status/1136628558598529024?ref_src=twsrc%5Etfw

लोकसभा चुनाव में बढ़ी कैप्टन-सिद्धू में दरार

नवजोत सिद्धू और अमरिंदर सिंह के बीच मतभेद तो पंजाब में सरकार गठन के बाद से ही दिखने लगा था, लेकिन लोकसभा चुनाव के वक्त यह विवाद और भी बढ़ गया। कांग्रेस को पंजाब में 8 सीटों पर जीत मिली लेकिन सीएम अमरिंदर ने कहा कि सिद्धू के बेतुके बयानों का खामियाजा पार्टी को मिला और सीटें घट गईं।

SHOCKING VIDEO: घाटी में ईद की नमाज के बाद पत्थरबाज मांग रहे थे ‘आजादी’

कैप्टन की बैठक का सिद्धू ने किया बायकॉट

लोकसभा चुनावों के बाद अमरिंदर कैबिनेट की बुधवार को पहली बैठक थी लेकिन सिद्धू इससे किनारा कर गए। यह हफ्ते भर में दूसरी बार था जब सिद्धू ने महत्वपूर्ण बैठक का खुलकर बहिष्कार किया है। इस दौरान सिद्धू शहर में मौजूद थे।

Amarinder Singh

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान अमरनाथ यात्रा के बाद: चुनाव आयोग

प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सिद्धू ने मचाई खलबली

कैबिनेट की बैठक छोड़ सिद्धू ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर खलबली मचा दी। उन्होंने कहा कि मेरी जिम्मेदारी किसी व्यक्ति विशेष के लिए नहीं है। बल्कि मैं सिर्फ पंजाब की जनता के लिए जिम्मेदार हूं। चुनाव में पार्टी केप्रदर्शन की सबकी समान जिम्मेदारी होनी चाहिए। सिद्धू ने तल्ख तेवर दिखाते हुए कहा कि बिना प्रमाण के मुझे चुनाव में बुरी हार के लिए दोषी ठहरा दिया गया। जो पूरी तरह गलत है। मैं खुद को साबित करने वाला और प्रदर्शन करके दिखाने वाला व्‍यक्ति हूं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो