अमित शाह का बदल गया पता, अलॉट हुआ वाजपेयी का 6A- कृष्णा मेनन मार्ग वाला बंगला

अमित शाह का बदल गया पता, अलॉट हुआ वाजपेयी का 6A- कृष्णा मेनन मार्ग वाला बंगला

Chandra Prakash Chourasia | Publish: Jun, 06 2019 08:06:48 PM (IST) | Updated: Jun, 07 2019 12:48:57 PM (IST) राजनीति

  • गृहमंत्री अमित शाह अपना सरकारी बंगला बदलेंगे
  • अब 6A, कृष्णा मेनन मार्ग के बंगले में शिफ्ट होंगे
  • इसी बंगले में अटल बिहारी वाजपेयी ने गुजारे थे 14 साल

नई दिल्ली। मोदी सरकार 2.0 में मंत्रियों के बंगले का आवंटन शुरु हो गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का सरकारी बंगला अलॉट हुआ है। यानि अब शाह का सरकारी निवास कृष्णा मेनन मार्ग स्थित 6 A होगा। इस बंगले में करीब 14 साल तक भारत रत्न वाजपेयी ( atal bihari vajpayee ) रहे थे। अभी अमित शाह 11 अकबर रोड के सरकारी आवास में रहते हैं। मंत्रियों और सांसदों के बंगले का आवंटन शहरी विकास मंत्रालय द्वारा किया जाता है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने बनाई 8 कैबिनेट कमेटियां, अमित शाह सब में और राजनाथ सिंह सिर्फ 2 में

मोदी सरकार में सबसे ज्यादा शाह की चर्चा

पहली बार लोकसभा चुनाव लड़कर संसद पहुंचने वाले अमित शाह का रुतबा मोदी सरकार में नंबर दो का है। गृह मंत्री का चार्ज संभालते शाह के एक्शन की चर्चा शुरु हो गई थी। पहले दिन ही उन्होंने मंत्रालय में सिलसिलेवार ढंग से कई बैठकें की हैं। वहीं बुधवार को ईद के सरकारी अवकाश के दिन भी उन्होंने दफ्तर पहुंचकर चौंकाया।

इफ्तार पर विवाद: अमित शाह ने गिरिराज सिंह को दी चेतावनी, कहा- संभलकर बोलें

6 A बंगले की हर दीवार पर अटल की स्मृति

2014 में 6ए कृष्ण मेनन मार्ग पर ही जाकर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न से सम्मानित किया था। तब आखिरी बार देश के सामने अटल जी आखिरी तस्वीर आई थी। 2009 में अचानक वाजपेयी की तबीयत बिगड़ गई थी। तबसे वे बीमार ही रहने लगें। 11 जून 2018 को हालात खराब होने पर उन्हें इसी बंगले से एम्स ले जाया गया था। 16 अगस्त को उनका निधन हो गया और और वे तिरंगे में लिपट कर बंगले में वापस लौंटे। वाजपेयी के निधन के बाद विभिन्न संगठनों ने ये मांग उठाई थी कि कृष्ण मेनन मार्ग को अटल स्मृति बनाया जाए।

SHOCKING VIDEO: घाटी में ईद की नमाज के बाद पत्थरबाज मांग रहे थे 'आजादी'

जेटली छोड़ सकते हैं सरकारी आवास

दूसरी ओर खबर ये भी है कि स्वास्थ्य कारणों से मंत्रिमंडल से बाहर रहने वाले अरूण जेटली भी अपने सरकारी बंगला छोड़ सकते हैं। फिलहाल जेटली भी कृष्णा मेनन मार्ग पर ही रहते हैं लेकिन अब वे कैलाश कालोनी स्थित अपने निजी घर में जा सकते हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned