इफ्तार पर विवाद: अमित शाह ने गिरिराज सिंह को दी चेतावनी, कहा- संभलकर बोलें

इफ्तार पर विवाद: अमित शाह ने गिरिराज सिंह को दी चेतावनी, कहा- संभलकर बोलें

Chandra Prakash Chourasia | Updated: 05 Jun 2019, 10:00:56 AM (IST) राजनीति

  • जेडीयू नेताओं ने गिरिराज सिंह के खिलाफ बीजेपी से कार्रवाई की मांग की थी
  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी गिरिराज के बयान पर किया पलटवार
  • अमित शाह ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह से कहा, इस तरह के बयानों से बचें

नई दिल्ली। ईद से एक दिन पहले दावत-ए-इफ्तार को लेकर बिहार में सियासी पारा चढ़ गया है। अपने विवादित बयानों के लिए हमेशा सुर्खियों में रहने वाले केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ( Nitish Kumar ) पर तीखा हमला बोला। इसके बाद तो सियासी बयानों और प्रतिक्रियाओं की बाढ़ सी आने लगी। पानी जब सिर से ऊपर होने लगा तो गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ( Amit Shah ) का सामने आना पड़ गया। शाह ने गिरिराज सिंह को फोन किया और जमकर फटकार लगाई।

दिल्ली सरकार नहीं लागू करेगी आयुष्मान भारत योजना, जैन बोले- ये सिर्फ कागजों में अच्छी

गिरिराज को शाह की फटकार

खबर है कि अमित शाह ने गिरिराज सिंह के ट्वीट पर आपत्ति जताई है। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि भविष्य में इस तरह की शिकायतें नहीं आनी चाहिए। कुछ दिन पहले हैदराबाद को आतंकियों का सेफ जोन कहने वाले केंद्रीय राज्य मंत्री जी.कृष्ण रेड्डी को भी शाह ने सोच समझ कर बोलने की नसीहत दी थी।

कोर्ट का आदेश: शब्‍बीर शाह, आसिया अंद्राबी और मसर्रत आलम को 10 दिन की NIA हिरासत

समझिए कैसे शुरु हुआ पूरा विवाद

अब सिलसिलेवार ढंग से समझिए कि आखिर गिरिराज सिंह ने ऐसा क्या कह दिया, जिसकी वजह से मोदी सरकार में नंबर दो का रुतबा रखने वाले अमित शाह का पारा चढ़ गया।

एलजेपी के इफ्तार में पहुंचे नीतीश और सुशील

सोमवार को रामविलास पासवान ( Ram Vilas Paswan ) की लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) ने इफ्तार का आयोजन किया था। इसमें बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उप-मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी शामिल हुए। इसके साथ ही राज्यपाल लालजी टन्डन, विधानसभा स्पीकर विजय कुमार चौधरी जी, समेत कई नेता शामिल हुए। इससे पहले जेडीयू की इफ्तार पार्टी में बीजेपी के नेता शामिल नहीं हुए थे। वहीं डिप्टी सीएम सुशील मोदी की इफ्तार पार्टी में जदयू के नेता भी शामिल नहीं हुए थे। इसे लेकर नए सियासी समीकरणों की बात होने लगी।

माफिया अतीक अहमद की चौंकाने वाली तस्वीर, नोट की गड्डी लेकर पहुंचा साबरमती सेंट्रल जेल

गिरिराज बोले- नवरात्रि पर फलाहार भी करें

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने पासवान द्वारा आयोजित की गई इफ्तार पार्टी की तस्वीरें शेयर कर बिना नाम लिए नीतीश पर हमला बोला। गिरिराज ने ट्विटर पर लिखा कि कितनी खूबसूरत तस्वीर होती जब इतनी ही चाहत से नवरात्रि पर फलाहार का आयोजन करते और सुंदर सुदंर फोटो आते?? अपने कर्म धर्म मे हम पिछड़ क्यों जाते और दिखावा में आगे रहते है???

ममता बनर्जी बोलीं- EVM पर नहीं है भरोसा, लोकतंत्र बचाने के लिए TMC करेगी आंदोलन

सुशील मोदी ने कहा- हमें हिंदू होने पर गर्व

गिरिराज सिंह के ट्वीट ने पहले से ही जो इफ्तार पार्टी राजनीतिक थी और ज्यादा राजनीतिक रंग दे दिया। विवाद शुरु हुआ तो बीजेपी नेता और बिहार के उप उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी सामने आएं। उन्होंने कहा कि गिरिराज सिंह ने क्या ट्वीट किया है,मुझे जानकारी नहीं। मैं बता दूं कि हमें हिंदू होने पर गर्व है और हम फलाहार भी करते हैं और इफ्तार भी करते हैं।

कश्मीर मुद्दे पर गृह मंत्री अमित शाह ने शुरू किया काम, पहले ही दिन राज्यपाल से की मुलाकात

iftar party

नीतीश का गिरिराज को जवाब

मुख्‍यमंत्री और जेडीयू चीफ नीतीश कुमार ने भी इशारे इशारे में गिरिराज सिंह पर तंज कसा है। उन्‍होंने बगैर गिरिराज सिंह का नाम लिए कहा कि कुछ लोगों की कुछ भी बोलने की आदत है। मीडिया में बने रहने के लिए वैसे लोग कुछ भी बोलते हैं। नीतीश ने कहा हम जो बोलते हैं, वहीं करते हैं। दूसरों की तरह नहीं, जो केवल बोलते हैं, करते कुछ नहीं।

कश्मीर घाटी में आतंक का काम तमाम: पांच महीने में मारे गए 100 से अधिक कुख्यात आतंकी

चिराग ने कहा- भारत की परम्परा पर उठी उंगली

एलजेपी संसदीय दल के नेता चिराग पासवान ने गिरिराज सिंह के ट्वीट पर पलटवार किया। उन्होंने लिखा कि लोक जनशक्ति पार्टी के स्थपाना से ही सबका साथ,सबका विकास,सबका विश्वास का मूल मंत्र पार्टी के आत्मा से जुड़ा हुआ है। मुझे खुशी है की इस मूल मंत्र को पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दोहराया है। त्यौहार मनाने से समाज में समरसता आती है। इस तरह के प्रश्न भारत की परम्परा पर उंगलिया उठाते है

शाह ने कहा- अब बस

धार्मिक कार्यक्रम की आढ़ में राजीनिक विवाद बढ़ता देख गृहमंत्री अमित शाह ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को उनके ट्वीट के लिए फटकारा है। उम्मीद है कि अब शांति और एकता के प्रतीक दावत-ए-इफ्तार पर विवाद थम जाएगा।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned