Amit Shah का बंगाल दौरा: किसान के घर भोजन से देंगे संदेश, शुभेंदु समेत अन्य TMC नेता BJP में हो सकते हैं शामिल

  • Amit Shah दो दिवसीय दौरे के लिए 18 दिसंबर की रात पहुंचेंगे West Bengal
  • दो दिन के दौरे पर कई कार्यक्रमों में लेंगे हिस्सा
  • एक तीर से दो निशाने साधने की कोशिश करेंगे शाह

By: धीरज शर्मा

Published: 18 Dec 2020, 09:30 AM IST

नई दिल्ली। बीजेपी ( BJP ) नेताओं पर हमले के बाद गृहमंत्री अमित शाह 19 दिसंबर से दो दिनी बंगाल दौरे पर रहेंगे। इसके लिए वे शुक्रवार यानी 18 दिसंबर की रात को कोलकाता पहुंचेंगे। दरअसल पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) में आगामी विधानसभा चुनाव के चलते बीजेपी और टीएमसी ( TMC ) के बीच चल रह तकरार लगातार बढ़ रही है। पिछले दिनों बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफीले पर हमले के बाद अमित शाह का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

अमित शाह अपने इस दौरे से ना सिर्फ बंगाल बल्कि देश में चल रहे दूसरे बड़े मुद्दे ( किसान आंदोलन ) को भी साधने की कोशिश करेंगे। इसके अलावा इन दो दिवसीय दौरे के दौरान वे टीएमसी के बागी नेता शुभेंदु समेत अन्य को पार्टी में शामिल भी कर सकते हैं। आईए जानते हैं क्या है दो दिन का कार्यक्रम।

दिल्ली में ठंड ने तोड़ा 10 साल का रिकॉर्ड, मौसम विभाग ने देश के इन राज्यों में जारी की कड़ाके के ठंड पड़ने की चेतावनी

gty.jpg

बंगाल में दो दिन के दौरे पर अमित शाह एक तीर से दो निशाने लागने की कोशिश करेंगे। पहला निशाना होगा बंगाल की सत्ता पर काबिज होने के लिए अपनी जमीन मजबूत करना, वहीं दूसरा किसान के घर भोजन कर देशभर में चल रहे किसान आंदोलन के दौरान बड़ा संदेश देने की कोशिश।

किसान के घर भोजन करेंगे शाह
अपने बंगाल दौरे पर अमित शाह खास तौर पर किसान के घर भोजन करेंगे। व्यस्ततम कार्यक्रम के बीच मिदनापुर में एक किसान के घर भोजन कर शाह ना सिर्फ राज्य के किसानों को पार्टी के पक्ष में करने की कोशिश करेंगे साथ ही देशभर में आंदोलन कर रहे किसानों को भी संदेश देंगे पार्टी और केंद्र सरकार उनके हित में काम कर रही है और हर वक्त उनके साथ खड़ी है।

शुभेंदु समेत कुछ टीएमसी नेताओं बीजेपी में करेंगे शामिल
अमित शाह का ये दौरा ऐसे वक्त पर है जब टीएमसी के दिग्गज नेता और ममता के करीबी रहे शुभेंदु अधिकारी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। लंबे समय से चर्चा चल रही है कि वे बीजेपी का दामन थामेंगे। ऐसे में माना जा रहा है कि अमित शाह शुभेंदु समेत अन्य टीएमसी के बागी नेताओं को बीजेपी में शामिल कर सकते हैं।

पीएम मोदी ने बार-बार देने पर भी नहीं पहना मास्क, आप ने वीडियो साझा कर ऐसे ली चुटकी

शाह ऐसे गुजारेंगे दो दिन
बीजेपी के चाणक्य और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपने दो दिन के बंगाल दौरे पर कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। इसके तहत पहले दिन 19 दिसंबर को मिदनापुर के एक किसान के घर दोपहर का भोजन करने के बाद रामकृष्ण मिशन और काली मंदिर के दर्शन करेंगे। रैली के साथ ही कार्यक्रम में स्वतंत्रता सेनानी खुदीराम बोस को माला पहनाना भी शामिल है।

दूसरे दिन 20 दिसंबर को बोलपुर जिले एक लोकसंगीतकार के घर में खाना खाने के बाद विश्वभारती यूनिवर्सिटी का दौरा करेंगे। इसके बाद रोड शो करेंगे और शाम को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर वापस दिल्ली लौट आएंगे।

Amit Shah
Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned