scriptकेजरीवाल बनेंगे कुमारस्वामी के मेहमान, शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल | Arvind Kejriwal will join swearing-in ceremony of Kumaraswamy | Patrika News

केजरीवाल बनेंगे कुमारस्वामी के मेहमान, शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल

locationनई दिल्लीPublished: May 21, 2018 01:50:04 pm

Submitted by:

Mohit sharma

अरविंद केजरीवाल जेडीएस नेता और कर्नाटक के मुख्यमंत्री के लिए नामित एच.डी. कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

Arvind Kejriwal

केजरीवाल बने कुमारस्वामी के मेहमान, शपथ ग्रहण समारोह में होंगे शामिल

नई दिल्ली। कर्नाटक में सियासी उठापटक के बाद कांग्रेस और जेडीएस मिलकर सरकार बनाने जा रहे हैं। जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी बुधवार को सीएम पद की शपथ लेंगे। एक ओर जहां कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह की तैयारियां युद्ध स्तर पर की जा रही हैं, वहीं इस मौके पर मेहमानों को निमंत्रण भेजने का सिलसिला भी जारी है।

उत्तर रेलवे ने 18 ट्रेनों के बदल दिए स्टेशन, लिस्ट में देखें क्या हुआ बदलाव

खबर है कि उनके शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी से लेकर सियासी दलों के तमाम बड़े नेता शिरकत करेंगे। लेकिन इस बीच कुमारस्वामी के एक मेहमान ने सबका ध्यान खींचा है। यहां हम बात कर रहे हैं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की। जानकारी मिली है कि केजरीवाल कर्नाटक सीएम के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

पाकिस्तान का धोखा: बातचीत के बाद अरनिया थाने पर बोला हमला, पुलिसकर्मी घायल

केजरीवाल को किया आमंत्रित

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) नेता और कर्नाटक के मुख्यमंत्री के लिए नामित एच.डी. कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। केजरीवाल के एक करीबी के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस के संरक्षक एच.डी. देवगौड़ा ने केजरीवाल को आमंत्रित किया है। उन्होंने बताया कि इससे संबंधित कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है। कुमारस्वामी 23 मई को कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

कर्नाटक के दूसरी बार मुख्यमंत्री बन रहे कुमारस्वामी

बता दें कि सदन में जेडीएस (36) और कांग्रेस (78) गठबंधन के पास 117 सदस्य हैं। जबकि तीन अन्य विधायकों के समर्थन के साथ कुमारस्वामी के पास आवश्यक 111 विधायकों से 6 ज्यादा विधायक हैं। कुमारस्वामी जेडीएस अध्यक्ष और पूर्व पीएम एचडी देवगौड़ा के बेटे हैं और कर्नाटक के दूसरी बार मुख्यमंत्री बन रहे हैं। पिछली बार कुमारस्वामी चार फरवरी, 2006 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के समर्थन से मुख्यमंत्री बने थे और 20 महीनों तक मुख्यमंत्री पद पर रहे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो