scriptकोयले की कमी पर भूपेश बघेल का केंद्र पर हमला, कहा- ‘झूठे दावे बंद करो’ | Bhupesh Baghel says center is making false claims on coal shortage | Patrika News
राजनीति

कोयले की कमी पर भूपेश बघेल का केंद्र पर हमला, कहा- ‘झूठे दावे बंद करो’

देश में कोयले की कमी को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सरकार स्थिति से निपटने के बजाय झूठे दावे कर रही है।

Oct 11, 2021 / 06:55 pm

Nitin Singh

Bhupesh Baghel says center is making false claims on coal shortage

Bhupesh Baghel says center is making false claims on coal shortage

नई दिल्ली। बीते दो-तीन दिनों से देश में कोयले की किल्लत की खबरें सामने आ रही हैं। दावा किया जा रहा है कि अगर सरकार ने कोई सख्त कदम नहीं उठाए तो देश अंधेरे में डूब सकता है। इस मुद्दे पर विपक्ष लगातार सरकार पर हमलावर हैं। वहीं सरकार का कहना है कि स्थिति नियंत्रण में है।
झूठे दावे कर रही केंद्र सरकार

इसी बीच छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि बिजली संयंत्रों में कोयले की कमी हो गई है, लेकिन केंद्र सरकार इससे इनकार कर रही है। देशभर में बिजली की आपूर्ति प्रभावित हो रही है। बावजूद इसके सरकार लगातार झूठे दावे कर रही है।
अंधेरे में डूब जाएगा देश
छत्तीसगढ़ सीएम ने कहा कि सरकार ने कोयले का आयात भी बंद कर दिया है। अगर जल्द ही कोई सख्त कदम न उठाया गया तो पूरा देश अंधेरे में डूब जाएगा। ऐसे में सरकार को हालातों को स्वीकार कर इससे निपटने की तैयारी करनी चाहिए, देश को सच न बताकर झूठे दावे करना नुकसानदेह हो सकता है।
यह भी पढ़ें

ऊर्जा मंत्री सतेन्द्र जैन का केंद्र पर हमला,सिर्फ एक-दो दिन का कोयला बचा

गौरतलब है कि इन दिनों कई राज्यों में कोयले की मांग तेजी से बढ़ रही है। बताया जा रहा है कि सरकारी खनिज कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) को समय से भुगतान न करने पर कई राज्यों की कोयला आपूर्ति कम की गई है। इनमें राजस्थान और उत्तर प्रदेश जैसे राज्य भी शामिल हैं। वहीं जल्द ही कई राज्यों में बिजली महंगी हो सकती है।

Home / Political / कोयले की कमी पर भूपेश बघेल का केंद्र पर हमला, कहा- ‘झूठे दावे बंद करो’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो