scriptविधानसभा में भाजपा विधायक ने की खुदकुशी की कोशिश, जानिए क्यों पी लिया सैनेटाइजर | BJP MLA Subhash chandra panigrahi suicide attampt in Odisha Assembly | Patrika News
राजनीति

विधानसभा में भाजपा विधायक ने की खुदकुशी की कोशिश, जानिए क्यों पी लिया सैनेटाइजर

ओडिशा विधानसभा में बीजेपी विधायक ने उठाया बड़ा कदम
सदन की कार्यवाही के बीच ही की सुसाइड की कोशिश
इस वजह से पी लिया सैनिटाइजर

Mar 13, 2021 / 03:38 pm

धीरज शर्मा

BJP MLA Subhash Chandra Panigrahi

बीजेपी विधायक सुभाष चंद्र पाणिग्रही

नई दिल्ली। ओडिशा विधानसभा में उस वक्त जमकर हड़कंप मच गया, जब भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुभाष चंद्र पाणिग्रही ने खुदकुशी करने की कोशिश की। बीजेपी विधायक ने सैनिटाइजर पी कर सुसाइड का प्रयास किया।
दरअसल पाणिग्रही का आरोप है कि नवीन सरकार किसानों से धान खरीदने के मुद्दे पर विचार नहीं कर रही है। बीजेपी विधायक ने उस वक्त सैनिटाइजर पीने की कोशिश जब प्रदेश के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री आर पी स्वैन धान खरीद पर अपना बयान पढ़ रहे थे। पाणिग्रही के इस कदम से विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ।
यह भी पढ़ेंः असदुद्दीन ओवैसी ने एआईएडीएमके को लेकर दिया बड़ा बयान, बोले- ये अब जयललिता की पार्टी नहीं बल्कि इस दिग्गज बीजेपी नेता के इशारे पर करती है काम

बीजेपी विधायक ने ओडिशा में विधानसभा सत्र के दौरान किसानों के धान खरीद के मुद्दे पर खुद की जान लेने की कोशिश की। उन्होंने जैसे ही सैनिटाइजर पीने की कोशिश की वैसे पास मौजूद अन्य विधायकों को उन्हें देखते ही रोकने की कोशिश की, हालांकि तब तक वे थोड़ा पी चुके थे।
पाणिग्रही की तुरंत डॉक्टरों ने जांच की और फिलहाल उनकी तबीयत ठीक बताई जा रही है।

ये है पूरा मामला
विपक्षी बीजेपी और कांग्रेस के सदस्यों ने लंच से पहले सदन की कार्यवाही बाधित की। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष एस एन पात्रो ने मंत्री से सदन में बयान देने को कहा।
सदन की कार्यवाही दो बार स्थगित होने के बाद जब शाम चार बजे फिर से शुरू हुई तो मंत्री ने बयान पढ़ना शुरू किया, इसी वक्त बीजेपी विधायक पाणिग्रही अपनी सीट से खड़े हुए और सैनिटाइजर की बोतल अपनी जेब से निकाली और पीने की कोशिश की।
साथी बीजेपी विधायक ने रोका
जैसे ही पाणिग्रही ने सैनिटाइजर पीने की कोशिश की, उनके पास बैठी बीजेपी विधायक कुसुम टेटे ने पहले देवगढ़ के विधायक को ऐसा करने से रोका और इसके बाद संसदीय कार्यमंत्री बीके अरुख और प्रमिला मलिक ने भी समझाने की कोशिश की।
इसके बाद उनसे सैनिटाइजर की बोतल छीन ली। पाणिग्रही ने कहा, ‘मैंने पहले ही इस मुद्दे पर आत्मदाह करने की धमकी दी थी।

इसके बावजूद सरकार ने किसानों की समस्या पर ध्यान नहीं दिया, जो मंडियो में धान बेचने के लिए मुश्किलों का सामना कर रहे हैं।
इसलिए उठाया सुसाइड का कदम
मेरे विधानसभा क्षेत्र में मुझसे पहले लोग आत्महत्या करने की धमकी दे रहे हैं, इसलिए मैंने सदन में सैनिटाइजर पीकर ऐसा करने का फैसला किया।

यह भी पढ़ेंः एक बार फिर उठा सीएए का मुद्दा, चुनाव से पहले बदरुद्दीन अजमल ने दिया बड़ा बयान

सिर्फ दावे हो रहे
बीजेपी विधायक ने कहा कि यहां किसानों को लेकर सरकार सिर्फ दावे कर रही है। किसानों के हित में कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। यही वजह है कि मेरे पास आत्महत्या के अलावा कोई चारा नहीं था।

Home / Political / विधानसभा में भाजपा विधायक ने की खुदकुशी की कोशिश, जानिए क्यों पी लिया सैनेटाइजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो