scriptWest Bengal: BJP सांसद का आरोप, बंगाल में बिक गए चुनाव आयोग के अधिकारी, ममता नहीं चाहती वोट डालें लोग | BJP MP Saumitra Khan says Election commission officers Sold out in West Bengal | Patrika News

West Bengal: BJP सांसद का आरोप, बंगाल में बिक गए चुनाव आयोग के अधिकारी, ममता नहीं चाहती वोट डालें लोग

Published: Sep 28, 2021 11:09:52 am

West Bengal दिलीप घोष पर हमले के बाद फूटा बीजेपी नेताओं का गुस्सा, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी समेत चुनाव आयोग के अधिकारियों पर लगाया बड़ा आरोप

745.jpg
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) में तीन विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव से पहले राजनीतिक घमासान जारी है। सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ( Dilip Ghosh ) पर हुए हमले के बाद बीजेपी ( BJP ) नेताओं का गुस्सा फूट पड़ा है। ये गुस्सा ना सिर्फ टीएमसी ( TMC ) पर बल्कि चुनाव आयोग ( Election Commission ) के अधिकारियों पर पर भी निकल रहा है।
इसी कड़ी में बीजेपी सांसद सौमित्र खान ( Saumitra Khan ) ने पश्चिम बंगाल में चुनाव आयोग के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। यही नहीं उन्‍होंने राज्‍य की ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) सरकार को घेरते हुए करारा हमला बोला।
यह भी पढ़ेंः West Bengal By Election: आचार बेचने वाले से लेकर योगा ट्रेनर तक, भवानीपुर में 12 प्रत्याशी दे रहे टक्कर

https://twitter.com/AHindinews/status/1442685281451139073?ref_src=twsrc%5Etfw
बीजेपी सांसद सौमित्र खान ( Saumitra Khan )ने चुनाव आयोग के अधिकारियों पर निष्क्रियता का आरोप लगाया। खान ने कहा है कि, ‘पश्चिम बंगाल में राज्य चुनाव आयुक्त बिक चुके हैं. उन्हें इस तरह की हिंसा के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए थी. लेकिन किसी भी चुनाव आयुक्त ने इस घटना पर प्रतिक्रिया नहीं दी।’
खान ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हिंसा भड़काई क्योंकि वह नहीं चाहती कि उपचुनाव हों। ममता बनर्जी नहीं चाहतीं कि लोग वोट दें। यह पश्चिम बंगाल में आए दिन देखने को मिलता है।
https://twitter.com/AHindinews/status/1442680014965596166?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं बीजेपी नेता सुकांता मजूमदार ने भी दिलीप घोष पर हुए हमले के बाद कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भवानीपुर में जो हुआ ये लोकतंत्र के लिए बहुत बुरी बात है।
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष पर जानलेवा हमला किया गया। यह दर्शाता है कि पश्चिम बंगाल में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज ही नहीं है।
इससे पहले दिलीप घोष ने आरोप लगाया कि भवानीपुर उपचुनाव के लिए प्रचार करते समय टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला किया। घोष ने ये भी कहा कि बार-बार शिकायत के बावजूद चुनाव आयोग ने भवानीपुर उपचुनाव के लिए उनके प्रचार के दौरान कोई सुरक्षा व्यवस्था नहीं की।
बता दें कि भवानीपुर, समसेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए 30 सितंबर को मतदान होना है। नतीजे 3 अक्टूबर तक घोषित किए जाएंगे। चुनाव में भवानीपुर सीट हाईप्रोफाइल सीट बन गई है, क्योंकि यहां से खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनावी मैदान में हैं। बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल उन्हें यहां चुनौती दे रही हैं, जबकि अन्य 11 उम्मीदवार भी ममता के सामने खड़े हैं।
यह भी पढ़ेँः दिलीप घोष ने बाबुल सुप्रियो को बताया राजनीतिक पर्यटक, दिनेश त्रिवेदी ने पूछा बड़ा सवाल

ये है मामला
सोमवार को भवानीपुर के जदूबाबु बाजार के पास बीजेपी के स्ट्रीट कॉर्नर मीटिंग में टीएमसी कार्यकर्ताओं द्वारा हमला करने का आरोप लगा है। इस हमले में कथित रूप से बीजेपी (BJP) के युवा मोर्चा के दक्षिण कोलकाता के अध्यक्ष मुंकुद झा घायल हो गये हैं। उन्हें एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
जबकि टीएमसी ने ट्वीट कर आरोप लगाया कि दिलीप घोष के सिक्युरिटी गार्ड ने दिन के उजाले में बंदूक तानी थी, जो पूरी तरह से शर्मनाक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो