scriptWest Bengal: दिलीप घोष ने बाबुल सुप्रियो को बताया राजनीतिक पर्यटक, दिनेश त्रिवेदी ने पूछा बड़ा सवाल | West Bengal BJP President Dilip Ghosh calls Babul Supriyo A Political Tourist | Patrika News

West Bengal: दिलीप घोष ने बाबुल सुप्रियो को बताया राजनीतिक पर्यटक, दिनेश त्रिवेदी ने पूछा बड़ा सवाल

Published: Sep 19, 2021 12:13:41 pm

West Bengal बाबुल सुप्रियो पर हमलावर बीजेपी नेता, दिल्ली घोष बोले- बाबुल गायक हैं, उन्होंने अपनी धुन बदल ली

West Bengal
नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) में उपचुनाव से पहले ही राजनीतिक उठा पटक का दौर जारी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता बाबुल सुप्रियो ( Babul Supriyo ) के तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) में आने के बाद सियासी पारा हाई है। बीजेपी नेता लगातार बाबुल सुप्रियो पर हमला बोल रहे हैं। इसी कड़ी में प्रदेश पार्टी अध्यक्ष दिलीप घोष ( Dilip Ghosh ) ने बाबुल सुप्रियो को राजनीतिक पर्यटक ( Political Tourist ) कह डाला।
यही नहीं बीजेपी के अन्य नेता दिनेश त्रिवेदी ने भी बाबुल सुप्रियो पर निशाना साधा और बड़ा सवाल किया है। बता दें कि शनिवार को बाबुल सुप्रियो ने ममता बनर्जी के भतीजे और टीएमसी के महाचसिव अभिषेक बनर्जी और सांसद डेरेक ओ ब्रायन की मौजूदगी में टीएमसी जॉइन की थी।
यह भी पढ़ेंः West Bengal: बाबुल सुप्रियो ने BJP का छोड़ा दामन, अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में TMC में हुए शामिल

केंद्रीय मंत्री और सांसद बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) के टीएमसी (TMC) में जाने की खबर ने पश्चिम बंगाल के राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज कर दी. बाबुल सुप्रियो ने सक्रिय राजनीति से संन्‍यास लेने के बाद जिस तरह से टीएमसी का हाथ थामा, उसने बीजेपी (BJP) की बेचैनी बढ़ा दी है।
खास तौर पर 30 सितंबर को तीन विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले इस घटनाक्रम ने और भी पारा हाई कर दिया है।

बाबुल सुप्रियो के इस तरह से टीएमसी ज्‍वाइन करने की बीजेपी के कई नेता आलोचना कर रहे हैं। भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) ने तो यहां तक कह दिया कि बाबुल सुप्रियो गायक हैं और उन्‍होंने अपनी धुन बदल ली है।
घोष ने कहा कि पूर्व बीजेपी नेता एक राजनीतिक पर्यटक थे, उनका पार्टी में होना या न होना ज्‍यादा मायने नहीं रखता है। यही नहीं पार्टी उनके जाने से किसी भी तरह से प्रभावित नहीं हुई है।
दिनेश त्रिवेदी ने पूछा ये सवाल
बाबुल सुप्रियो के टीएमस में शामिल होने से उनपर बीजेपी लगातार हमलावर है। बीजेपी नेता दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि राजनीति में मकसद बहुत जरूरी है, बाबुल मेरा दोस्त है और मेरे लिए देश सबसे जरूरी है।
अगर बाबुल ने मंत्री पद के लिए ऐसा किया है तो ये ठीक नहीं है। मैं बाबुल से पूछना चाहता हूं की अगर बंगाल में BJP जीत जाती तो क्या बाबुल ऐसा करते ?
यह भी पढ़ेंः West Bengal By Election: ममता बनर्जी के खिलाफ BJP ने बदली रणनीति, भवानीपुर में इस तरह करेगी प्रचार

क्या बोले बाबुल?
टीएमसी में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने कहा कि राजनीति छोड़ने के दौरान कोई ड्रामा नहीं हुआ था। उन्होंने कहा, ‘मैं बंगाल की सेवा के लिए एक बड़े अवसर को स्वीकार किया है।’
उन्होंने कहा कि वह जल्‍द ही लोकसभा से भी इस्तीफा दे देंगे। सुप्रियो आसनसोल से सांसद हैं। उन्‍होंने कहा कि ये तो भी शुरुआत है, जिस तरह का कदम उन्‍होंने उठाया है वैसे कई अभी भी कई नेता पाइपलाइन में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो