West Bengal By Election: ममता बनर्जी के खिलाफ BJP ने बदली रणनीति, भवानीपुर में इस तरह करेगी प्रचार

West Bengal By Election भवानीपुर से ममता बनर्जी को टक्कर देने के लिए बीजेपी ने प्रचार रणनीति में किया बदलाव, अब डोर-टू-डोर कैंपेन के जरिए मतदाता से होगा सीधा संवाद

By: धीरज शर्मा

Published: 18 Sep 2021, 12:59 PM IST

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल उपचुनाव ( West Bengal By Election ) को सियासी हलचल तेज हो गई है। खास तौर पर हाईप्रोफाइल सीट भवानीपुर ( Bhawanipur ) में राजनीतिक दलों का प्रचार अभियान रफ्तार पकड़ रहा है। दरअसल यहां टीएमसी उम्मीदवार और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( Mamata Banerjee ) चुनावी मैदान में है। लिहाजा बीजेपी ( BJP )इस सीट पर हर हाल में जीत दर्ज करना चाहती है।

यही वजह है कि इस सीट पर बीजेपी ने महिला उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल ( Priyanka Tibrewal ) को उतारा है। अब बीजेपी इस सीट पर अपने चुनावी प्रचार की रणनीति में बड़ा बदलाव कर रही है। बीजेपी भवानीपुर क्षेत्र में बड़ी चुनावी रैलियों की जगह घर-घर जाकर वोट बंटोरने की कोशिश करेगी।

यह भी पढ़ेंः West Bengal: पार्टी छोड़ने वालों के खिलाफ BJP हुई सख्त, अब कोर्ट जाएंगे शुभेंदु अधिकारी

उचुनाव खास तौर भवानीपुर सीट को लेकर बीजेपी (BJP) ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) को भवानीपुर (Bhawanipur) से टक्‍कर देने के लिए बीजेपी डोर टू डोर प्रचार करने में जुटी हुई है।

विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने कई बड़ी रैलियां और रोड शो किए थे, लेकिन इस बार बीजेपी अपनी रणनीति में बड़ा बदलाव करती नजर आ रही है।

डोर-टू-डोर प्रचार के जरिए भाजपा मतदाता से सीधा संवाद करने की कोशिश कर रही है।
दरअसल विधानसभा चुनाव के दौरान भले ही बीजेपी की रैलियों और रोड में भीड़ जुटी लेकिन वोट में तब्दील नहीं हो पाई।

यही वजह है कि अब बीजेपी ने रैलियों से फोकस हटा कर जनता से सीधा संवाद कायम करने की रणनीति बनाई है। इससे लोगों से जुड़ाव तो होगा ही साथ ही कोरोना गाइडलाइन को लेकर किसी तरह की परेशानी भी सामने नहीं आएगी।

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया कि बंगाल में चुनाव के बाद जिस तरह की हिंसा देखने को मिली है उसके बाद पार्टी ने चुनाव की रणनीति में बदलाव किया है।

यह भी पढ़ेंः West Bengal By Election BJP JP प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल ने उड़ाई कोरोना नियमों की धज्जियां, EC ने भेजा नोटिस

उन्‍होंने कहा कि इस बार के चुनाव प्रचार में हमारी रणनीति साफ है। हम साइलेंट तरीके से घर-घर जाकर मतदाताओं से बात करेंगे।

हम जब पहले प्रचार किया करते थे उस समय मीडिया हमारे साथ रहती थी. इसकी जानकारी मिलते ही टीएमसी कार्यकर्ता भी वहां पहुंच जाते थे और लोगों को धमकाते थे।

BJP
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned