scriptजेडीयू के बाद अब शिवसेना भी हुई मोदी सरकार से नाराज, हाईकमान को भेजा संदेश | BJP oldest ally shiv sena angry with modi government for same ministry | Patrika News
राजनीति

जेडीयू के बाद अब शिवसेना भी हुई मोदी सरकार से नाराज, हाईकमान को भेजा संदेश

NDA के घटक दल जे शिवसेना ने भी मोदी सरकार के प्रति नाराजगी जाहिर की है।
शिवसेना पार्टी के सांसद अरविंद सावंत को भारी उद्योग मंत्रालय मिलने से नाराज है।
टेलिकम्युनिकेशन, हेल्थ या रेलवे जैसे अहम मंत्रालय की रखी डिमांड।

नई दिल्लीJun 01, 2019 / 03:37 pm

Mohit sharma

 shiv sena

जेडीयू के बाद अब शिवसेना भी हुई मोदी सरकार से नाराज, हाईकमान को भेजा संदेश

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव मे प्रचंड बहुमत के बाद केंद्र में वापस लौटी मोदी सरकार का अभी एक दिन भी पूरा नहीं हुआ कि सहयोगी दलों ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। एनडीए के घटक दल जेडीयू की नाराजगी के बाद अब शिवसेना ने भी मोदी सरकार के प्रति नाराजगी जाहिर की है। दरअसल, शिवसेना नई सरकार में पार्टी के सांसद अरविंद सावंत को भारी उद्योग मंत्रालय मिलने से नाराज है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि शिवसेना भाजपा का सबसे पुरान सहयोगी दल है। ऐसे में उसको कम से कम तीन कैबिनेट मंत्री का पद देना चाहिए था।

शिवसेना की ओर से कहा गया कि अगर ऐसा संभव नहीं तो उनको टेलिकम्युनिकेशन, हेल्थ या रेलवे जैसा अहम मंत्रालय दिया जाना चाहिए था। लेकिन इस सरकार में भी शिवसेना को वही मंत्रालय दिया गया, जो उसको पिछली सरकार में दिया गया था। गौरतलब है कि पिछले 21 साल में शिवसेना को केंद्र सरकार में भारी उद्योग मंत्रालय 5 बार मिल चुका है।

 

 shiv sena

मंत्री पद को लेकर बंगाल भाजपा में असंतोष, प्रदेश अध्यक्ष ने संगठन मंत्री से की शिकायत

मंत्रालयों का बंटवारा प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार

पार्टी नेता के अनुसार 1998 में बालासाहेब विखे पाटिल, इसके बाद 1999 में मनोहर जोशी और फिर 2004 में सुबोध मोहिते को इसी मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई। जबकि इसके बाद 2014 से 2019 तक भी यही सिलसिला जारी रहा और अनंत गीते को भी यही विभाग सौंपा गया। वहीं, शिवसेना के सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने दिल्ली में आयोजित एक प्रेस वार्ता में मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि उनकी ओर से मंत्रालयों के बंटवारे को लेकर कोई मुद्दा नहीं बनाया गया है। उन्होंने कहा कि मंत्रालयों का बंटवारा प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है।

 

 shiv sena

अमित शाह के बाद भाजपा का नया अध्यक्ष कौन? दावेदारों में इस नेता का नाम सबसे ऊपर

चुनाव में शिवसेना ने 18 सीटों पर जीत

आपको बता दें कि हाल ही संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में शिवसेना ने 18 सीटों पर जीत हासिल की है। जबकि राज्यसभा में पार्टी के 4 सांसद हैं। 288 सीटों वाली महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना के 288 मेंबर्स हैं।

 

Home / Political / जेडीयू के बाद अब शिवसेना भी हुई मोदी सरकार से नाराज, हाईकमान को भेजा संदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो