JP Nadda का आरोप: कांग्रेस ने PMNRF का पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन को किया दान

  • BJP President JP Nadda का Congress पर बड़ा आरोप
  • PMNRF के पैसा Rajiv Gandhi Foundation में किया Donate
  • RGF का चेयरमैन हैं Sonia Gadhi, जनता के साथ धोखे के लिए मांफी मांगे कांग्रेस

By: धीरज शर्मा

Published: 26 Jun 2020, 12:27 PM IST

नई दिल्ली। कोरोना संकट ( Coronavirus ) के बीच देश में राजनीतिक माहौल गर्मा गया है। भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ( JP Nadda ) ने कांग्रेस ( Congress ) पर गंभीर आरोप लगाया है। जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कहा है कि यूपीए ( UPA ) के शासन काल में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय आपदा ( PMNRF ) का पैसा कई वर्षों तक सीधे-सीधे राजीव गांधी फाउंडेशन ( Rajiv Gandhi Foundation donation ) को दान में दिया गया। खास बात यह है कि इस फाउंडेशन के बोर्ड में सोनिया गांधी थीं। इस बोर्ड की चेयरपर्सन भी सोनिया गांधी ही थीं।

यानी गरीबों के भलाई के लिए, मुसीबत में फंसे लोगों के लिए पीएमएनआरएफ में दिया गया पैसा सीधे एक निजी संस्था राजीव गांधी फाउंडेशन को दान किया गया। नड्डा ने कहा कि इस पैसे का गलत इस्तेमाल करना देश के साथ धोखा है।

सीबीएसई बोर्ड ने परीक्षाएं रद्द करने के बाद बनाया नया प्लान, सुप्रीम कोर्ट ने दी मंजूरी,जानें अब कैसे मिलेंगे नंबर

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शुक्रवार को कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। नड्डा ने कहा कि यूपीए के शासन काल में देश की जनता की गाढ़ी कमाई का हिस्सा सीधे तौर पर राजीव गांधी फाउंडेश को दान किया जाता रहा। यह निंदनीय है।

नड्डा ने कहा, 'भारत के लोग अपनी गाढ़ी कमाई का पैसा मुसीबत एवं संकट में फंसे लोगों की मदद करने के लिए पीएमएनआरएफ में दान करते हैं लेकिन इसमें आए पैसे को एक परिवार की ओर से संचालित फाउंडेशन में ट्रांसफर करना एक अजीब फ्राड तो है ही, यह देश के लोगों के साथ एक बड़ा धोखा भी है।

देशभर के 11 से ज्यादा राज्यों में जोरदार बारिश को लेकर जारी हुआ अलर्ट, जानें अपने इलाके का हाल

एक परिवार के लालच ने देश का किया नुकसान
बीजेपी सुप्रीमो ने कहा कि "एक परिवार के लालच ने देश को बहुत नुकसान पहुंचाया है। अगर उन्‍होंने अपनी ऊर्जा कोई रचनात्‍मक एजेंडा में लगाई होती तो हालात बेहतर होते।

देश से माफी मांगे कांग्रेस का शाही घराना
जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस के शाही घराने को निजी लाभ के लिए ऐसी लूट मचाने पर देश से माफी मांगनी चाहिए।

आपको बता दें कि इससे पहले RGF की ओर से चीनी दूतावास से 90 लाख रुपए प्राप्त करने की बात सामने आने पर केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने गुरुवार को कांग्रेस पर हमला बोला था।

BJP president
Show More
धीरज शर्मा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned