scriptनागरिकता कानून को लेकर जन जागरण अभियान अभियान चलाएगी भाजपा | BJP will run Jan Jagran Abhiyan campaign regarding citizenship law | Patrika News

नागरिकता कानून को लेकर जन जागरण अभियान अभियान चलाएगी भाजपा

locationनई दिल्लीPublished: Jan 15, 2020 01:11:09 pm

Submitted by:

Mohit sharma

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में सबसे ज्यादा हिंसा उत्तर प्रदेश में देखने को मिली
भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर प्रदेश में विशेष जन जागरण अभियान चलाने का फैसला किया
भाजपा की ओर से जारी बयान के अनुसार, पार्टी ने पूरे प्रदेश में 6 रैलियां करने का फैसला किया

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में सबसे ज्यादा हिंसा उत्तर प्रदेश ( UP ) में देखने को मिली थी। लिहाजा भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उत्तर प्रदेश में विशेष जन जागरण अभियान चलाने का फैसला किया है। भाजपा की ओर से जारी बयान के अनुसार, पार्टी ने इसके लिए पूरे प्रदेश में छह बड़ी रैलियां करने का फैसला किया है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) 21 जनवरी को लखनऊ में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। अमित शाह की दूसरी रैली अवध क्षेत्र में होगी। इसके अलावा भाजपा ( BJP ) के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा 23 जनवरी को आगरा में आयोजित एक रैली को संबोधित करेंगे।

दिल्ली: बदरपुर से आप विधायक नारायण शर्मा का इस्तीफा, पार्टी पर पैसा लेकर टिकट देने का आरोप

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह पश्चिम क्षेत्र में मेरठ में 22 जनवरी को रैली करेंगे, जबकि परिवहन मंत्री नितिन गडकरी 20 जनवरी को कानपुर में एक रैली में शिरकत करेंगे। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 19 जनवरी को गोरखपुर में एक रैली को संबोधित करेंगे, जबकि स्मृति ईरानी 18 जनवरी को वाराणसी में रैली को संबोधित करेंगी।

तमिलनाडु में कड़ी सुरक्षा के बीच जलीकट्टू का आगाज, 700 सांड़ ले रहे भाग

भाजपा के एक नेता ने बताया कि इन रैलियों के अलावा प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ( Chief Minister Yogi Adityanath ) और दूसरे बड़े नेताओं को भी रैलियों का आयोजन करने को कहा गया है। भाजपा चाहती है कि प्रदेश के कोने कोने में इस तरह की रैली हो और सीएए पर जारी संशय और अफवाह की राजनीति खत्म हो।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल धनखड़ का बयान, अर्जुन के बाणों में थी परमाणु शक्ति

उन्होंने कहा कि रैलियों में विशेष तौर पर पर्चे वितरित करने को भी कहा गया है, जिसमें नागरिकता कानून के बारे में बताया गया है। उन्होंने कहा कि संघ और भाजपा के अल्पसंख्यक नेताओं को भी इन रैलियो में सहयोग करने को कहा गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो