scriptBY Election Result 2022 Big Blow For BJP TMC Candidate Shatrughan Sinha And Babul Supriyo Wins | 4 राज्यों में उप चुनाव के नतीजों में BJP को झटका, TMC उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रीयो जीते, जानिए बाकी सीटों का हाल | Patrika News

4 राज्यों में उप चुनाव के नतीजों में BJP को झटका, TMC उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रीयो जीते, जानिए बाकी सीटों का हाल

चार राज्यों की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव में BJP को बड़ा झटका लगा है। वहीं पश्चिम बंगाल में एक बार फिर टीएमसी का जलवा बरकरार है। ममता बनर्जी की पार्टी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा जहां आसनसोल से जीत गए हैं, वहीं बालीगंज से बाबुल सुप्रियों ने भी जीत हासिल की है।

नई दिल्ली

Updated: April 16, 2022 03:03:18 pm

चार राज्यों की पांच सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। वहीं पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस का जलवा बरकरार है। यहां पर पार्टी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल लोकसभा सीट से जीत गए हैं। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी अग्निमित्रा पॉल को 2 लाख से ज्यादा वोटों से मात दे दी है। जबकि दूसरी तरफ टीएमसी के एक और प्रत्यासी बाबुल सुप्रियो ने भी बालीगंज से शानदार जीत दर्ज कर ली है। महाराष्ट्र के कोल्हापुर नॉर्थ सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार जयश्री जाधव ‌ने BJP के सत्यजीत कदम को करीब 19,000 वोटों से करारी शिकस्त दी है। छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस कैंडिडेट आगे चल रहे हैं।
BY Election Result 2022 Big Blow For BJP TMC Candidate Shatrughan Sinha And Babul Supriyo Wins
BY Election Result 2022 Big Blow For BJP TMC Candidate Shatrughan Sinha And Babul Supriyo Wins
दोनों ने कायम रखा ममता बनर्जी का भरोसा

4 राज्यों में उप चुनाव में टीएमसी ने शानदार प्रदर्शन किया है। आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा ने 2 लाख से ज्यादा वोटों से बीजेपी उम्मीदवार को हराया है। जबकि बालीगंज से बाबुल सुप्रीयो ने भी जीत दर्ज ममता बनर्जी के भरोसे को कायम रखा है। बाबुल सुप्रियो ने BJP की केया घोष और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPI-M) की सायरा शाह को चुनाव में हराया है। दोनों प्रत्याशियों ने लंबे अंतर से अपने प्रतिद्वंद्वियों को हराया है।

यह भी पढ़ें

बालीगंज से बाबुल सुप्रियो की बंपर जीत, 19,904 वोटों के अंतर से जीत की हांसिस



शत्रुघ्न सिन्हा ने सबको किया खामोश

टीएमसी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी जीत के बाद ज्यादा कुछ नहीं कहा, बस इतना बोले ही प्रदर्शन ने सबको खामोश कर दिया है। इस बीच आसनसोल लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी अग्निमित्रा पॉल की कार पर टीएमसी कार्यकर्ताओं और समर्थकों की ओर से पथराव की खबरें भी सामने आईं।

बताया जा रहा है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उस वक्त पथराव किया जब अग्निमित्रा पॉल काउंटिंग सेंटर से बाहर आ रहीं थीं। पथराव के बाद घटनास्थल पर मौजूद पुलिस ने सुरक्षा के बीच भाजपा प्रत्याशी को वहां से निकाला।

आरजेडी के अमर पासवान ने जीती बोचहां विधानसभा सीट

आरजेडी के अमर पासवान ने बिहार में बोचहां विधानसभा सीट जीत ली है। उन्होंने निकटतम भाजपा प्रतिद्वंद्वी बेबी कुमारी को 36,653 मतों के अंतर से हरा दिया है। चुनाव आयोग अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है।


महाराष्ट्र की कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट

महाराष्ट्र में कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट पर दिसंबर 2021 में कोविड-19 से कांग्रेस विधायक चंद्रकांत जाधव के निधन के बाद से खाली हुई थी। इस कारण यहां उपचुनाव हुए। इस सीट पर 15 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाई। दिवंगत विधायक जाधव की पत्नी जयश्री जाधव कांग्रेस की उम्मीदवार हैं, जबकि BJP ने सत्यजीत कदम को चुनाव मैदान में उतारा। यहां कांग्रेस उम्मीदवार जयश्री जाधव ‌ने BJP के सत्यजीत कदम को करीब 19,000 वोटों से करारी शिकस्त दी है। छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस कैंडिडेट आगे चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें

WEST BENGAL-3 साल में 3 पार्टी, अब कहां जाएंगे वे ?

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

ज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंताNEET UG 2022: 3 घंटे से ज्यादा मिलेगा समय, टाइ ब्रेकिंग रूल और मार्किंग पैटर्न भी बदला, 14 विदेशी केंद्रों में भी होंगे Exam
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.