script4 राज्यों में उप चुनाव के नतीजों में BJP को झटका, TMC उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रीयो जीते, जानिए बाकी सीटों का हाल | BY Election Result 2022 Big Blow For BJP TMC Candidate Shatrughan Sinha And Babul Supriyo Wins | Patrika News

4 राज्यों में उप चुनाव के नतीजों में BJP को झटका, TMC उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा और बाबुल सुप्रीयो जीते, जानिए बाकी सीटों का हाल

locationनई दिल्लीPublished: Apr 16, 2022 03:03:18 pm

चार राज्यों की 5 सीटों पर हुए उपचुनाव में BJP को बड़ा झटका लगा है। वहीं पश्चिम बंगाल में एक बार फिर टीएमसी का जलवा बरकरार है। ममता बनर्जी की पार्टी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा जहां आसनसोल से जीत गए हैं, वहीं बालीगंज से बाबुल सुप्रियों ने भी जीत हासिल की है।

BY Election Result 2022 Big Blow For BJP TMC Candidate Shatrughan Sinha And Babul Supriyo Wins

BY Election Result 2022 Big Blow For BJP TMC Candidate Shatrughan Sinha And Babul Supriyo Wins

चार राज्यों की पांच सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। वहीं पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस का जलवा बरकरार है। यहां पर पार्टी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा आसनसोल लोकसभा सीट से जीत गए हैं। उन्होंने भाजपा प्रत्याशी अग्निमित्रा पॉल को 2 लाख से ज्यादा वोटों से मात दे दी है। जबकि दूसरी तरफ टीएमसी के एक और प्रत्यासी बाबुल सुप्रियो ने भी बालीगंज से शानदार जीत दर्ज कर ली है। महाराष्ट्र के कोल्हापुर नॉर्थ सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार जयश्री जाधव ‌ने BJP के सत्यजीत कदम को करीब 19,000 वोटों से करारी शिकस्त दी है। छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस कैंडिडेट आगे चल रहे हैं।
दोनों ने कायम रखा ममता बनर्जी का भरोसा

4 राज्यों में उप चुनाव में टीएमसी ने शानदार प्रदर्शन किया है। आसनसोल से शत्रुघ्न सिन्हा ने 2 लाख से ज्यादा वोटों से बीजेपी उम्मीदवार को हराया है। जबकि बालीगंज से बाबुल सुप्रीयो ने भी जीत दर्ज ममता बनर्जी के भरोसे को कायम रखा है। बाबुल सुप्रियो ने BJP की केया घोष और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (CPI-M) की सायरा शाह को चुनाव में हराया है। दोनों प्रत्याशियों ने लंबे अंतर से अपने प्रतिद्वंद्वियों को हराया है।

यह भी पढ़ें – बालीगंज से बाबुल सुप्रियो की बंपर जीत, 19,904 वोटों के अंतर से जीत की हांसिस

शत्रुघ्न सिन्हा ने सबको किया खामोश

टीएमसी उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा ने अपनी जीत के बाद ज्यादा कुछ नहीं कहा, बस इतना बोले ही प्रदर्शन ने सबको खामोश कर दिया है। इस बीच आसनसोल लोकसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी अग्निमित्रा पॉल की कार पर टीएमसी कार्यकर्ताओं और समर्थकों की ओर से पथराव की खबरें भी सामने आईं।

बताया जा रहा है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं ने उस वक्त पथराव किया जब अग्निमित्रा पॉल काउंटिंग सेंटर से बाहर आ रहीं थीं। पथराव के बाद घटनास्थल पर मौजूद पुलिस ने सुरक्षा के बीच भाजपा प्रत्याशी को वहां से निकाला।

आरजेडी के अमर पासवान ने जीती बोचहां विधानसभा सीट

आरजेडी के अमर पासवान ने बिहार में बोचहां विधानसभा सीट जीत ली है। उन्होंने निकटतम भाजपा प्रतिद्वंद्वी बेबी कुमारी को 36,653 मतों के अंतर से हरा दिया है। चुनाव आयोग अधिकारी ने इसकी जानकारी दी है।


महाराष्ट्र की कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट

महाराष्ट्र में कोल्हापुर उत्तर विधानसभा सीट पर दिसंबर 2021 में कोविड-19 से कांग्रेस विधायक चंद्रकांत जाधव के निधन के बाद से खाली हुई थी। इस कारण यहां उपचुनाव हुए। इस सीट पर 15 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाई। दिवंगत विधायक जाधव की पत्नी जयश्री जाधव कांग्रेस की उम्मीदवार हैं, जबकि BJP ने सत्यजीत कदम को चुनाव मैदान में उतारा। यहां कांग्रेस उम्मीदवार जयश्री जाधव ‌ने BJP के सत्यजीत कदम को करीब 19,000 वोटों से करारी शिकस्त दी है। छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ विधानसभा सीट पर भी कांग्रेस कैंडिडेट आगे चल रहे हैं।

यह भी पढ़ें – WEST BENGAL-3 साल में 3 पार्टी, अब कहां जाएंगे वे ?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो