script

Bihar Assembly Poll: सीएम नीतीश कुमार ने वोट डालकर कहा, सभी करें अपने मताधिकार का प्रयोग

Published: Nov 03, 2020 10:07:59 am

Submitted by:

Saurabh Sharma

सीएम दिघा के सरकारी स्कूल में लगे पोलिंग बूथ में किया मतदान
दूसरे चरण के पोल में कई दिग्गज कर चुके हैं अपने मत का प्रयोग

CM Nitish Kumar cast his vote and said, everyone should cast his vote

CM Nitish Kumar cast his vote and said, everyone should cast his vote

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान में बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद बिहार के सभी लोगों को वोट डालने के लिए कहा। उन्होंने बिहार के दिघा के सरकारी स्कूल में वोट डाला। उनसे पहले एलजेपी नेता चिराग पासवान, बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी अपने मत का प्रयोग कर चुके हैं।

https://twitter.com/hashtag/BiharPolls?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत सुबह सात बजे से 17 जिलों के 94 विधानसभा क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतदान शुरू हो गया है। मतदान के लिए सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। कोरोना काल में हो रहे चुनाव को लेकर पूरी व्यवस्था की गई है। दूसरे चरण में राज्य के 94 विधानसभा क्षेत्रों में वोट डाले जा रहे हैं। राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार, दूसरे चरण में 2.85 करोड़ से अधिक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इस चरण के लिए 41,362 मतदान केंद्र बनाए गए हैं।

चुनाव आयोग के मुताबिक, इस चरण में 1,463 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला होना है, इनमें से 1316 पुरुष, 146 महिला और एक थर्ड जेंडर शामिल है। इस चरण के चुनाव में महाराजगंज विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 27 प्रत्याशी हैं, जबकि दरौली विधानसभा क्षेत्र में सबसे कम चार प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो