कांग्रेस-जेडीएस विधायकों ने बेंगलूरु के रिजॉर्ट को छोड़ा, कोच्ची या हैदराबाद जाने की संभावना

Anil Kumar

Publish: May, 18 2018 02:13:46 AM (IST)

Political
कांग्रेस-जेडीएस विधायकों ने बेंगलूरु के रिजॉर्ट को छोड़ा, कोच्ची या हैदराबाद जाने की संभावना

बेंगलूरु के ईगलटन रिजॉर्ट में रुके हुए कांग्रेस के विधायक गुरुवार देर रात करीब साढ़े ग्यारह बजे बाहर निकल गए।

नई दिल्ली। कर्नाटक का चुनाव भले ही खत्म हो गया हो लेकिन राज्य में सियासी पारा चढ़ता ही जा रहा है। बिना पूर्ण बहुमत के भाजपा की ओर से बीएस येदियुरप्पा द्वारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से सियासत और गरमा गई है। जहां एक ओर भाजपा पूर्ण बहुमत होने का दावा कर रही है वहीं कांग्रेस और जेडीएस के बीच अपने विधायकों को बचाने की जिम्मेदारी बढ़ गई है। इसी के तहत जोड़-तोड़ विधायकों की खरीद-फरोख्त से बचाने के लिए कांग्रेस और जेडीएस ने अपने विधायकों को कर्नाटक के अलग-अलग फाइव स्टार होटलों में ठहरवाया था। लेकिन बेंगलूरु के ईगलटन रिजॉर्ट में रुके हुए कांग्रेस के विधायक गुरुवार देर रात करीब साढ़े ग्यारह बजे बाहर निकल गए।

कांग्रेस नेता का भाजपा पर बड़ा आरोप

आपको बता दें कि रिसॉर्ट से निकलते हुए कांग्रेस नेता रामलिंगा रेड्डी ने भाजपा पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कुछ भाजपा के नेता रिसॉर्ट में घुस आए थे और विधायकों से बात करने की कोशिश कर रहे थे। यही कराण है कि हमने रिसॉर्ट को छोड़ रहे हैं।

 

कुछ विधायक कोच्ची तो कुछ विधायक जा सकते हैं हैदराबाद

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि ये सभी विधायक कोच्चि या पुडुचेरी रवाना हो सकते हैं। सबसे बड़ी बात यह है कि जहां एक ओर कांग्रेस विधायकों ने रिजॉर्ट छोड़ा तो वहीं दूसरी ओर जेडीएस विधायकों ने भी अपना होटल छोड़ दिया है। सूत्रों के मुताबिक कुछ विधायक कोच्चि जा सकते हैं तो कुछ विधायक हैदराबाद भी जा सकते हैं। कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि शुक्रवार को जब सुप्रीम कोर्ट मामले की सुनवाई करेगा तब उन्हें उम्मीद है कि भाजपा को बहुमत साबित करने के लिए दिए गए 15 दिन के वक्त को घटाया जाएगा। इसलिए वे रिसोर्ट छोड़ रहे हैं। कांग्रेस ने कहा कि अब फ्लोर टेस्ट के दौरान ही हमारे विधायक वोट देने के लिए सीधे विधानसभा आएंगे।

कांग्रेस और जेडीएस के बीच बैठक

गौरतलब है कि विधायकों के संबंध में कर्नाटक में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत ने जेडीएस नेता एचडी कुमारस्वामी के साथ ईगलटन रिजॉर्ट में लंबी वार्ता की। इस वार्ता के दौरान पूर्व सीएम और कांग्रेसी नेता सिद्धारमैया भी मौजूद थे। बैठक में जेडीएस नेता कुमारस्वामी ने कहा कि हमारी पार्टी के विधायक आज कहीं नहीं जाएंगे।

कर्नाटक: 120 कमरे वाले रिजॉर्ट से गायब हुआ कांग्रेस का एक और विधायक, दो पहले से लापता

येदियुरप्पा का एक्शन

आपको बता दें कि नव निर्वाचित मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने रामनगर के एसपी का तबादला कर दिया है। हैरान करने वाली बात यह है कि यह वही रामनगर है जहां के एक रिजॉर्ट में कांग्रेस के विधायक ठहरे हुए हैं।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned