scriptCongress Leader Manish Tiwari demand to PM Modi Give Bharat Ratna to Bhagat Singh Rajguru and Sukhdev | भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के लिए 'भारत रत्न' की घोषणा करें पीएम मोदी, कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की मांग | Patrika News

भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के लिए 'भारत रत्न' की घोषणा करें पीएम मोदी, कांग्रेस नेता मनीष तिवारी की मांग

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे से पहेल राजनीतिक माहौल गर्मा दिया है। उन्होंने पीएम मोदी से मांग की है कि वे शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के लिए भारत रत्न दिए जाने की घोषणा करें। राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला हो या फिर अपने ही नेताओं को लेकर बयानबाजी, तिवारी लगातार मुखर रहे हैं।

नई दिल्ली

Published: January 05, 2022 01:36:03 pm

नई दिल्ली। कांग्रेस ( Congress ) के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ( Manish Tiwari ) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) के पंजाब दौरे से पहले अपना राजनीतिक दांव चला है। दरअसल पीएम के पंजाब पहुंचने से पहले उन्होंने मांग की है कि प्रधानमंत्री भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को भारत रत्न देने की घोषणा करें। तिवारी ने कहा कि पंजाब के इन सुपुत्रों शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव की शहादत को सच्ची सलामी देने के लिए उन्हें भारत रत्न दिया जाना चाहिए। यही वजहहै कि उन्होंने पीएम मोदी से ये मांग की है कि इन तीनों के लिए ‘भारत रत्न’ (मरणोपरांत) की घोषणा करनी चाहिए।
Congress Leader Manish Tiwari demand to PM Modi Give Bharat Ratna to Bhagat Singh Rajguru and Sukhdev
यही नहीं कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने ट्वीट के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एक और मांग की है। उन्होंने पीएम मोदी से यह आग्रह भी किया कि चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम ‘शहीद-ए-आजम भगत सिंह हवाई अड्डा’ किया जाना चाहिए।

यह भी पढ़ेँः Punjab Assembly Election 2022: भगवंत मान हो सकते हैं AAP के सीएम उम्मीदवार, जल्द हो सकता है ऐलान
लोकसभा सदस्य मनीष तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे से पहले राजनीति को गर्मा दिया है। उन्होंने ट्वीट कर पीएम मोदी से देश के वीर सपूतों भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को भारत रत्न देने की घोषणा करने की मांग की है।
तिवारी ने ट्वीट में लिखा- 'प्रिय प्रधानमंत्री जी, 26 जनवरी का दिन निकट है और आज आज पंजाब के फिरोजपुर आ रहे हैं। शहीद-ए-आजम भगत सिंह, शिवराम राजगुरू और सुखदेव थापर के लिए भारत रत्न की घोषणा करिए। चंडीगढ़ हवाई अड्डे का नाम ‘शहीद-ए-आजम भगत सिंह हवाई अड्डा मोहाली-चंडीगढ़’ करिए।'
बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को फिरोजपुर में एक PGIMER सैटेलाइट केंद्र और दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेसवे समेत 42,750 करोड़ रुपए से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। कृषि कानून वापस लेने के बाद ये उनका पहला पंजाब दौरा होगा।
यह भी पढ़ेँः Punjab: चुनावों से पूर्व क्या योजना के तहत भाजपा में शामिल हुए थे कांग्रेस विधायक? अब कर रहे वापसी!

दरअसल इससे पहले भी मनीष तिवारी अलग-अलग मुद्दों को लेकर पीएम मोदी से लेकर अपने ही नेताओं को भी घेर चुके हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर उन्होंने आवाज बुलंद की थी। यहां तक कि कुछ दिन पहले जब कांग्रेस के पंजाब प्रधान नवजोत सिद्धू ने पाक पीएम इमरान खान को बड़ा भाई कहा तो तिवारी ने बिना नाम लिए इसकी आलोचना कर डाली। इसके साथ ही राष्ट्रीय सुरक्षा और पाकिस्तान को लेकर वह हमेशा सख्ती के समर्थक रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%घर खरीदारों को बड़ा झटका, साल 2022 में 30% बढ़ेंगे मकान-फ्लैट के दाम, जानिए क्या है वजहचुनावी तैयारी में भाजपा: पीएम मोदी 25 को पेज समिति सदस्यों में भरेंगे जोशखाताधारकों के अधूरे पतों ने डाक विभाग को उलझायाकोरोना महामारी का कहर गुजरात में अब एक्टिव मरीज एक लाख के पार, कुल केस 1000000 से अधिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.