script पंजाब में कलह के बीच सिद्धू का बड़ा इशारा, AAP की तारीफ में किया ट्वीट, जानिए क्या कहा | Congress Leader Navjot Singh Sidhu praise Aam Aadmi Party | Patrika News

पंजाब में कलह के बीच सिद्धू का बड़ा इशारा, AAP की तारीफ में किया ट्वीट, जानिए क्या कहा

locationनई दिल्लीPublished: Jul 13, 2021 04:52:45 pm

पंजाज में आगामी विधानसभा चुनाव से पहले नवजोत सिंह सिद्धू का बड़ा दांव, आम आदमी पार्टी को लेकर दिया बड़ा संकेत

Congress Leader Navjot Singh Sidhu praise Aam Aadmi Party
Congress Leader Navjot Singh Sidhu
नई दिल्ली। पंजाब कांग्रेस ( Punjab Congress ) में चल रहे कलह के बीच नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ) ने एक बार फिर बड़ा दांव चल दिया है। उनके इस दांव से आगामी विधानसभा चुनाव से पहले सियासी हलचल तेज हो सकती है।
दरअसल नवजोत सिंह सिद्धू आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party ) को लेकर ट्वीट किया है। इस ट्वीट के जरिए सिद्धू ने सियासी गर्मी बढ़ा दी है। सिद्धू अपने ट्वीट के जरिए आप की तारीफ कर डाली है। इससे उन्होंने ना सिर्फ अमरिंदर को लेकर चल रहे तनाव के बीच कैप्टन बल्कि कांग्रेस आलाकमान को भी बड़ा इशारा दे दिया है।
यह भी पढ़ेँः कैबिनेट में विस्तार के बाद पीएम मोदी ने फिर किया चौंकाने वाला फेरबदल, स्मृति इरानी को सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी

716.jpgपंजाब की कांग्रेस सरकार में ही आपसी कलह अब तक शांत भी नहीं हुई थी कि नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर नया दांव चल दिया। सीएम कैप्टन अमरिंदर से चल रहे तनाव के बीच सिद्धू ने आम आदमी पार्टी की तारीफ में ट्वीट कर डाला।
ये सिद्धू का ट्वीट
नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'हमारे विपक्षी AAP ने हमेशा पंजाब के लिए मेरे विजन और काम को पहचाना है। 2017 से पहले की बात हो- बेअदबी, ड्रग्स, किसानों के मुद्दे, भ्रष्टाचार और बिजली संकट का सामना पंजाब के लोगों ने किया और इन मुद्दों को मेरे द्वारा उठाया गया, आज जैसा कि मैंने 'पंजाब मॉडल' पेश किया, यह स्पष्ट है कि वे जानते हैं- वास्तव में पंजाब के लिए कौन लड़ रहा है।'
सिद्धू का ये ट्वीट ऐसे समय आया है जब दिल्ली दरबार में सिद्धू कौ कैप्टन के बीच दरार को पाटने की अंतिम कोशिशें चल रही हैं।

आप में जाने की चर्चा
दरअसल पिछले काफी वक्त से ऐसी चर्चाएं चल रही हैं कि कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू आम आदमी पार्टी का दामन थाम सकते हैं। यानी बीजेपी के बाद कांग्रेस और अब आप सिद्धू का अगला ठिकाना हो सकता है।
बता दें कि इस बार पंजाब विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है। ऐसे में सिद्धू का ये ट्वीट आगामी विधानसभा चुनाव के लिहाज से बड़ा संकेत हो सकता है।
आप को बड़े चेहरे की तलाश
आम आदमी पार्टी पंजाब चुनाव जीतने के लिए पहले से ही अपना दांव चल चुकी है। मुफ्त बिजली के वादे के साथ ही केजरीवाल ने पहला पासा तो फेंक दिया है। अब पार्टी को चुनाव के लिए किसी स्थानीय बड़े चेहरे की तलाश है। ऐसे में सिद्धू उनकी इस तलाश का विकल्प हो सकते हैं।
यह भी पढ़ेंः मोदी कैबिनेट में इस बार महिलाओं को खास तवज्जों, जानिए अब कुल कितनी महिलाओं को मिली जगह

किसी सिख को ही बनाना है उम्मीदवार
हाल में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि पंजाब में आम आदमी पार्टी का मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कोई सिख ही होगा।

सिद्धू के नाम पर क्या बोले केजरीवाल
हालिया पंजाब दौरे पर जब केजरीवाल से नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि सिद्धू का वो काफी सम्मान करते हैं। वो कांग्रेस के सम्मानित नेता हैं। यानी केजरीवाल की नजर में सिद्धू को क्लीन चिट है। ट्वीट कर सिद्धू एक पहल भी कर दी है। देखना ये है कि आने वाले दिनों में पंजाब में क्या राजनीतिक समीकरण बनते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो