scriptभारत के साथ ट्रंप ने किया डील से इनकार, कांग्रेस ने किया पीएम मोदी पर 100 करोड़ का वार | Congress questions PM Modi for canceled Trade deal ahead US Prez Donald Trump visit | Patrika News

भारत के साथ ट्रंप ने किया डील से इनकार, कांग्रेस ने किया पीएम मोदी पर 100 करोड़ का वार

locationनई दिल्लीPublished: Feb 19, 2020 05:12:51 pm

कांग्रेस ने ट्वीट करके भाजपा और मोदी पर साधा निशाना।
लिखा- मोदी और ट्रंप के सितारों में कोई दोष है।
100 करोड़ खर्च और 45 परिवार हटाए जाने का लगाया आरोप।

modi_trump_hug.jpg
नई दिल्ली। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे को लेकर राजधानी दिल्ली और गुजरात में जारी जोरों की तैयारियों के बीच कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ी टिप्पणी की है। कांग्रेस ने बुधवार को ट्वीट कर लिखा कि करोड़ो का खर्च और तमाम परिवारों को हटाए जाने के बावजूद डोनाल्ड ट्रंप ने डील से इनकार कर दिया।
डोनाल्ड ट्रंप के भारत दौरे से पहले नगर पालिका ने उठाया बड़ा कदम, शहर की झुग्गियों को छिपाने की तैयारी

बुधवार को कांग्रेस ने एक खबर ट्वीट करते हुए लिखा, “करोड़ों का खर्चा। सिर्फ ट्रंप की चर्चा।। ट्रंप के लिए भाजपा सरकार पलक-पाँवड़े बिछाए बैठी है; देशवासियों का पैसा लुटा रही है। वही ट्रंप हिंदुस्तान पर अच्छा व्यवहार न करने का आरोप लगा रहे हैं और भाजपा सरकार की जुबान सिली हुई है। आखिर देशहित की बलि क्यों?” 
congress_tweet.jpg
इसके बाद कांग्रेस ने मोदी और ट्रंप की तस्वीर वाला एक ट्वीट करते हुए लिखा, “ऐसा लगता है कि राष्ट्रपत? डोनाल्ड ट्रंप ?? भारत से मिल रहे व्यवहार से खुश नहीं हैं। इतना कि उन्होंने अनिश्चितकाल के लिए एक बड़े व्यापारिक सौदे को होल्ड कर दिया। लगता है कि मोदी जी को पीआर एक्सरसाइज पर ध्यान देना पड़ेगा ताकि ट्रंप की गुड बुक्स में आ सकें।”
पाकिस्तान में संयुक्त राष्ट्र चीफ ने दिया भारत के खिलाफ बड़ा बयान, संसद पर लगाया विभाजनकारी कानून बनाने का..

वहीं, इस तस्वीर में गले मिलते हुए मोदी-ट्रंप के नीचे लिखा हुआ है ‘हमारे सितारों में कोई दोष है।’ इसके अलावा दावा किया गयाहै कि 100 करोड़ का खर्च किया गया, 45 परिवारों को हटा दिया गया और झुग्गियों को छिपाने के लिए दीवार बनवा दी गई, लेकिन फिर भी ट्रंप कहते हैं कि भारत हमसे अच्छा व्यवहार नहीं कर रहा। अब मोदी क्या करेंगे?
व्यापार समझौते की संभावना नहीं

दरअसल अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संकेत दिए हैं कि अगले सप्ताह होने वाले उनके भारत दौरे के दौरान और यहां तक की इस वर्ष तक भी कोई पूर्ण व्यापार समझौता होने की संभावना कम है, लेकिन साथ ही उन्होंने कहा है कि भारत के साथ एक बड़ा व्यापारिक समझौता प्रस्तावित है।
https://twitter.com/INCIndia/status/1230054416688041985?ref_src=twsrc%5Etfw
उन्होंने मंगलवार को मैरीलैंड में जॉइंट बेस एंड्रई में पत्रकारों द्वारा इस बाबत पूछे गए सवाल पर कहा, “मैं नहीं जानता कि यह चुनाव से पहले हो पाएगा या नहीं, लेकिन हम भारत के साथ बहुत बड़ा समझौता करने वाले हैं।”
Big News: एक नहीं बल्कि कई मामलों में पुलिस पहुंची भाजपा विधायक को गिरफ्तार करने, पहले ही हो चुके थे फरार

उन्होने कहा, “मैं बाद के लिए एक बड़े समझौते को बचा कर रख रहा हूं। हम भारत के साथ एक बहुत बड़ा व्यापारिक समझौता कर रहे हैं। हमारे पास यह है।”
व्यापारिक समझौते की प्रगति की शिकायत करते हुए ट्रंप ने कहा, “हमारे साथ भारत बहुत अच्छा व्यवहार नहीं कर रहा है, लेकिन मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बहुत पसंद करता हूं।”

https://twitter.com/WhiteHouse/status/1229971932168192001?ref_src=twsrc%5Etfw
ट्रंप ने अपने भारत दौरे को लेकर कहा, “यह काफी मजेदार होने वाला है। मैं उम्मीद करता हूं कि आप सभी इसका मजा उठाएंगे।”
अहमदाबाद में मुख्य कार्यक्रम सरदार वल्लभभाई पटेल स्टेडियम के उद्घाटन के बारे में संदर्भित करते हुए उन्होंने कहा, “मोदी ने मुझसे कहा है कि समारोह स्थल और हवाईअड्डे के बीच 70 लाख लोग खड़े रहेंगे।”
राम मंदिर के निर्माण को लेकर आई बड़ी खबर, मंदिर की आधारशिला रखने के लिए शुभ मुहूर्त निकालने पर ट्रस्ट की बैठक

स्टेडियम के बारे में उन्होंने कहा, “जहां तक मैं समझता हूं, वहां पर कुछ काम हो रहा है, लेकिन यह दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम बनने जा रहा है। इसलिए यह काफी मजेदार होने वाला है।”
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो