scriptगांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाने का मुद्दा लोकसभा में उठाएगी कांग्रेस | Congress will raise issue of removing SPG security of Gandhi family | Patrika News

गांधी परिवार की SPG सुरक्षा हटाने का मुद्दा लोकसभा में उठाएगी कांग्रेस

locationनई दिल्लीPublished: Nov 18, 2019 03:16:51 pm

Submitted by:

Mohit sharma

गांधी परिवार मिली एसपीजी सुरक्षा कवच हटाने पर नाराज सांसद
असम के सांसद प्रद्युत बोरदोलोई नेलोकसभा में स्थगन का नोटिस दिया

fff.png

नई दिल्ली। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दिए गए एसपीजी सुरक्षा कवच को हटाए जाने से नाराज असम के सांसद प्रद्युत बोरदोलोई ने सोमवार को लोकसभा में एक स्थगन का नोटिस दिया। इस मामले पर कार्य मंत्रणा समिति में चर्चा की जा रही है।

केंद्र सरकार ने गांधी परिवार की सुरक्षा को कम कर दिया और उन्हें जेड प्लस श्रेणी की सीआरपीएफ सुरक्षा प्रदान की गई। कांग्रेस ने इस कदम की आलोचना की है और कहा है कि सरकार ऐसा ‘बदले की राजनीति’ के तहत कर रही है। अपने दावे के समर्थन में कांग्रेस ने न्यायमूर्ति जे.एस.वर्मा आयोग की रिपोर्ट का हवाला दिया, जिसमें कहा गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या सुरक्षा में चूक के कारण हुई।

कांग्रेस ने शीर्ष नेताओं की एसपीजी सुरक्षा वापस लेने के मुद्दे को लेकर अपना विरोध प्रदर्शन 25 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो