scriptCruise Drug Case: देवेंद्र फडणवीस का बड़ा आरोप, नवाब मलिक ने मुंबई बम धमाके के दोषियों से खरीदी जमीन | Cruise Drug Case BJP Leader Devendra Fadnavis big allegation Nawab Malik bought land from Mumbai Bomb Blast Convicts | Patrika News

Cruise Drug Case: देवेंद्र फडणवीस का बड़ा आरोप, नवाब मलिक ने मुंबई बम धमाके के दोषियों से खरीदी जमीन

Published: Nov 09, 2021 01:10:32 pm

Cruise Drug Case प्रेस कॉन्फ्रेंस में फडणवीस ने कहा ना ये सलीम-जावेद की स्टोरी है और ना ही इंटरवेल के बाद की पिक्चर है। नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड के साथ कनेक्शन हैं, उन्होंने मुंबई बम धमाकों के गुनाहगारों से जमीन खरीदी है, ऐसी चार संपत्तियां हैं जिनमें अंडरवर्ल्ड का एंगल है

BJP Leader Devendra Fadnavis
नई दिल्ली। मुंबई क्रूज ड्रग केस ( Cruise Drug Case ) में शुरू हुई सियासी तकरार अब भी जारी है। महाराष्ट्र के नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ( Devendra Fadnavis ) का बड़ा आरोप लगाया। मंगलवार को प्रेस वार्ता के जरिए फडणवीस ने नवाब मलिक ( Nawab Malik ) के अंडरवर्ल्ड कनेक्शन ( Under World Connection ) की बात कही। उन्होंने कहा कि नवाब मलिक ने मुंबई बम धमाकों ( Mumbai Bomb Blast ) के गुनहगारों से जमीन खरीदी।
फडणवीस ने बताया कि 1993 में हुए मुंबई बम धमाके के दो आरोपी सलीम पटेल और शाह वली खान से 2005 में नवाब मलिक ने जमीन खरीदी है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में फडणवीस ने कहा ना ये सलीम-जावेद की स्टोरी है और ना ही इंटरवेल के बाद की पिक्चर है। जैसा ‘मैंने कहा था कि ये सारे सबूत एनसीपी चीफ शरद पवार को भी दूंगा, ताकि उनको पता चले उनके मंत्रियों ने क्या गुल खिलाए हैं।’ उन्होंने कहा ऐसी कुल मिलाकर पांच संपत्तियां हैं, जिनमें से चार में तो 100 फीसदी अंडरवर्ल्ड का एंगल है। ये 2005 से लेकर अब तक की हैं।
यह भी पढ़ेँः मानहानि मामलाः वानखेड़े पर निजी हमले को लेकर बढ़ सकती है नवाब मलिक की मुश्किल, हाईकोर्ट ने जवाब के लिए दिया इतना वक्त

https://twitter.com/ANI/status/1457972609128091653?ref_src=twsrc%5Etfw
कुर्ला के एलबीएस रोड पर 1 लाख 23 हजार स्क्वेयरफीट जगह है। इस जमीन की एक रजिस्ट्री सॉलीडस कंपनी के नाम पर है। मुंबई बम धमाकों के गुनाहगार सलीम पटेल और शाहवली खान ने ये जमीन सॉलीडस कंपनी को काफी कम दाम में बेची। ये कंपनी नवाब मलिक के परिवार के लोगों की कंपनी है।
इसमें सबसे बड़ी बात यह है कि जब ये जमीन खरीदी तब 2005 में इसका मार्केट रेट 2053 प्रति स्क्वेयरफीट था, जिसे 25 रुपए स्क्वेयर फीट से बेचा गया। लेकिन पेमेंट सिर्फ 15 रुपए स्क्वेयर फीट से हुई।
इस जमीन का पैसा सीधे सलीम पटेल और शाह वली खान के खाते में गया। कुल 20 लाख रुपए इतनी बड़ी जमीन बेची और खरीदी गई। सलीम के खाते में 15 और शाह के खाते में 5 लाख रुपए गए।
फडणवीस ने मलिक से पूछे 3 अहम सवाल
मुंबई के गुनाहगारों से आपने जमीन क्यों खरीदी? बम विस्फोट करने वालों से आपने जमीन क्यों खरीदी? ऐसी क्या बात थी कि इतनी बड़ी जमीन आपको काफी कम दाम में दी गई?
बीजेपी नेता ने बताया कि इन दोनों पर टाडा लगा था। दरअसल टाडा के आरोपियों की सारी संपत्ति सरकार जब्त करती है। यही वजह है कि इन आरोपियों को जमीन जब्त ना हो इसलिए ये जमीन इतने कम दाम पर मलिक को ट्रांसफर की गई।
कौन है सरदार शाह वली खान?
शाह वली खान 1993 बम धमाके का गुनाहगार है। ये उम्र कैद की सजा काट रहा है, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने कायम किया है। इन पर आरोप था कि टाइगर मेमन के नेतृत्व में साजिश में शामिल हुए। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंच और मुंबई महानगर पालिका में बम कहां रखना, इसकी रेकी शाह वली खान ने की थी। टाइगर मेमन ने घर बैठक में भी मौजूद था। अल हुसैनी ब्ल्डिंग में टाइगर मेमन के घर गाड़ियों में आरडीएक्स भरने वाला भी शाह वली खान था।
कौन है मो. सलीम इसाक पटेल?
सलीम पटेल हसीना पारकर के ड्राइवर होने के साथ फ्रंट मेन भी थे। हसीना पारकर 2007 में गिरफ्तार हुई तब सलीम पटेल भी गिरफ्तार हुआ। मुंबई पुलिस का रिकॉर्ड चेक करें तो दाउद के फरार होने के बाद उनकी बहन के नाम से संपत्तियां जमा होती थीं। इन संपत्तियों को जमा करने वाला सलीम पटेल था।
यह भी पढ़ेँः Cruise Drug Case: नवाब मलिक का समीर वानखेड़े से सवाल, क्या ड्रग रैकेट से जुड़ी है आपकी ‘साली’?

बता दें कि मुंबई क्रूज ड्रग्स मामले ( Cruise Drugs Case) को लेकर एनसीपी नेता और मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) रोज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई लोगों पर आरोप लगाते आ रहे हैं। दिवाली से पहले उन्होंने आरोप लगाया था कि राज्य में ड्रग्स का खेल देवेंद्र फडणवीस के इशारों पर चल रहा है। इस पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि, ‘नवाब मलिक ने तो फुलझड़ियां छोड़ी है। मैं दिवाली के बाद बम फोड़ूंगा। फडणवीस का ताजा आरोप इसी कड़ी का हिस्सा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो