scriptदिल्लीः स्वाति मालीवाल का अनशन खत्म, तबीयत बिगड़ने पर हॉस्पिटल में भर्ती | DCW Chief Swati Maliwal taken to LNJP hospital after falls unconscious | Patrika News

दिल्लीः स्वाति मालीवाल का अनशन खत्म, तबीयत बिगड़ने पर हॉस्पिटल में भर्ती

locationनई दिल्लीPublished: Dec 15, 2019 11:33:43 am

Submitted by:

Mohit sharma

12 दिन से आमरण अनशन कर रही स्वाति मालीवाल की अचानक तबीयत बिगड़ गई
दिल्ली के राजघाट के समता स्थल पर अनशन कर रही DCW अध्यक्ष स्वाति मालीवाल

v.png

नई दिल्ली। देश में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर 12 दिन से आमरण अनशन कर रही स्वाति मालीवाल की अचानक तबीयत बिगड़ गई।

उनको LNJP हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। उनको ड्रिप लगाई गई है। इसके साथ ही उनका अनशन भी खत्म हो गया है। आपको बता दें कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल दिल्ली स्थित राजघाट के समता स्थल पर अनशन कर रही हैं। डॉक्टरों के अनुसार स्वाति का 7 किलो वजन कम हो गया है। डॉक्टर्स ने उनको तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती कराने की सलाह दी थी, लेकिन वह नहीं मानी और कमजोरी की वजह से शनिवार सुबह बेहोश हो गई।

शुक्रवार को निर्भया की मांग स्वाति मालीवाल से मिलने राजघाट पहुंची थी।

इस दौरान उन्होंने कहा था कि यह विडंबना ही है कि दुष्कर्म और दरिंदगी करने वाली आए दिन किसी न किसी कानून की आड़ लेकर बचते आ रहे हैं, जबकि ऐसे लोगों को तुरंत फांसी पर लटका दिया जाना चाहिए।

हैदराबाद गैंगरेप: फॉरेंसिक रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, हैवानों ने तोड़ दी थी दरिंदगी की सारी सीमाएं

https://twitter.com/ANI/status/1206036225234100224?ref_src=twsrc%5Etfw

गौरतलब है कि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को स्वाति मालीवाल से अनशन तोड़ने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि स्वाति मालीवाल काफी संघर्षशील और जुझारू महिला हैं, लेकिन वह उनकी सेहत को लेकर हम सभी चितिंत हैं। केजरीवाल ने कहा कि स्वाति के अनशन का ही नतीता है कि अब उसके परिणाम देखने को मिल रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि हम सब मिलकर उनके संघर्ष को आगे बढ़ाएंगे।

हैदराबाद में फिर एक रेप, ऑटो चालक ने मदद के बहाने युवती से कियाा दुष्कर्म

आपको बता दें कि तेलंगाना की घटना के बाद दुष्कर्मियों के लिए और कठोर कानून लाने की मांग उठने लगी है। इसके लिए दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने राजघाट स्थित समता स्थल पर अनशन शुरू किया है। उनके साथ सैकड़ों लड़कियां भी अनशन कर रही हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो