scriptदिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक, शांति मार्च निकालेंगी सोनिया-प्रियंका | Delhi violence: CWC Meeting Held In Congress Headquarters | Patrika News

दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक, शांति मार्च निकालेंगी सोनिया-प्रियंका

locationनई दिल्लीPublished: Feb 26, 2020 12:28:03 pm

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

Delhi violence: कांग्रेस वर्किंग कमेटी ( CWC ) की बैठक
बैठक में सोनिया गांधी ( Sonia gandhi ), प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi ), मनमोहन सिंह ( Manmohan Singh ) समेत कई नेता रहे मौजूद

CWC Meeting

दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस की बैठक शुरू।

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर ( NRC ) को लेकर देश की राजधानी दिल्ली एक बार फिर उबल रहा है। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में पिछले तीन दिनों से जमकर हिंसक प्रदर्शन जारी है। इस हिंसा ( violence ) में अब तक 20 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि करीब 200 लोग घायल बताए जा रहे हैं। इसी बीच दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस वर्किंग कमेटी ( CWC ) की बैठक हुई।
जानकारी के मुताबिक, दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक हुई। इस बैठक में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ), कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi ), पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ( Manmohan Singh ) समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि इस बैठक में दिल्ली में जारी हिंसा को लेकर गंभीर चर्चा हुई। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता कांग्रेस मुख्यालय 24 अकबर रोड से राष्ट्रपति भवन तक शांति मार्च निकालेंगे। सभी सांसदों को कांग्रेस मुख्यालय बुलाया गया है। इस मार्च में सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी भी शामिल हो सकती हैं।
बैठक से पहले कांग्रेस नेता और पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम ने दिल्ली पुलिस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कहा कि चाहे गृह मंत्री हो या फिर गृह मंत्रालय, सरकार का कर्तव्य है कि वह हिंसा को रोके। हिंसा सोमवार से जारी है और अब भी हिंसा की घटनाएं हो रही हैं। पूर्व गृह मंत्री ने कहा कि यह दिल्ली पुलिस की भारी विफलता को दिखाता है।
https://twitter.com/ANI/status/1232524671838371841?ref_src=twsrc%5Etfw
वहीं, इस बैठक के बाद शाम को कांग्रेस पार्टी की ओर से शांति मार्च निकाला जाएगा। बताया ज रहा है कि यह मार्च कांग्रेस मुख्यालय 24 अकबर रोड से गांधी स्मृति तक निकलेगा। इस बीच दिल्ली के गोकुलपुरी में उपद्रवियों ने एक बार फिर तांडव मचाते हुए दुकान में आग लगा दी। गौरतलब है कि हिंसा में मरने वालों की संख्या 18 तक पहुंच चुकी है। वहीं करीब 200 लोग घायल बताए जा रहे हैं। हिंसा में घायलों की सुरक्षा और बेहतर इलाज के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में जस्टिस एस. मुरलीधर के घर आधी रात को सुनवाई हुई। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को मुस्तफाबाद के एक अस्पताल से एंबुलेंस को सुरक्षित रास्ता और मरीजों को सरकारी अस्पताल में शिफ्ट करने का निर्देश दिए। हालांकि, कई इलाकों में स्थिति नियंत्रण में है। सभी मेट्रो स्टेशन के एंट्री और एग्जिट गेट खोल दिए गए हैं। इसके अलावा काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। NSA अजीत डोभाल और गृह मंत्रालय हालात पर नजर रखे हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो