script

आसनसोल: पोलिंग बूथ में हिंसा पर EC सख्त, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पर FIR का आदेश

locationनई दिल्लीPublished: Apr 29, 2019 11:00:52 pm

Submitted by:

Chandra Prakash

आसानसोल में चुनावी हिंसा पर EC की बड़ी कार्रवाई
बीजेपी प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो ने की बूथ में घुसने की कोशिश
चुनाव आयोग ने कहा- दर्ज करो FIR

Babul Supriyo

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो पर FIR दर्ज करने का आदेश, आसानसोल में हिंसा का मामला

नई दिल्ली। नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव ( Lok Sabha Election 2019 ) के चौथे चरण की वोटिंग के दौरान एकबार फिर पश्चिम बंगाल से हिंसा की सबसे अधिक खबर आई है। इसी बीच केंद्रीय मंत्री और आसनसोल से बीजेपी प्रत्याशी बाबुल सुप्रियो ( Babul Supriyo ) चुनाव आयोग ने बड़ी कार्रवाई की है। आयोग ने बूथ में घुसकर पोलिंग एजेंट और अधिकारी को धमकाने के आरोप में सुप्रियो पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

पटना साहिब से पर्चा भरने के बाद बोले शत्रुघ्न सिन्हा- बिगुल बज गया है रण का, शांत नहीं बैठूंगा

https://twitter.com/ANI/status/1122831873778962433?ref_src=twsrc%5Etfw

क्या है पूरा मामला

सोमवार की सुबह जब बाबुल बाराबनी क्षेत्र के एक पोलिंग बूथ पर तैनात सुरक्षाबलों और ( Election Commission ) अधिकारियों की मना करने के बाद भी घूसने की कोशिश कर रहे थे। सुप्रियो ने मीडिया से कहा, ‘वे मुझे रोकने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन इस तरह से वे मुझे रोक नहीं पाएंगे। मैं यह सुनिश्चित करने गया था कि बीजेपी के एजेंट को अंदर प्रवेश की अनुमति है या नहीं। उन लोगों ने मेरी कार पर हमला किया और खुद यह भी कह रहे हैं कि मैं गुंडागंर्दी का सहारा ले रहा हूं। यह मुझे एक जगह पर बांधने के लिए ऐसा किया गया, लेकिन मैं आगे बढ़ूंगा।’ इसी दौरान किसी ने उनकी कार के पिछले शीशे पर हमला कर उसे चकनाचूर कर दिया गया।

सुप्रीम कोर्ट में दायर हुई याचिका, ‘आधार नंबर से जोड़े जाएं सोशल मीडिया अकाउंट’

आसनसोल में सुप्रियो Vs मुनमुन

यह हमला तब हुआ जब लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में पश्चिम बंगाल के आठ निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान हो रहा है। आसनसोल संसदीय क्षेत्र से मौजूदा सांसद बाबुल सुप्रियो का मुकाबला तृणमूल कांग्रेस ( TMC ) की उम्मीदवार अभिनेत्री मुनमुन सेन ( Moon Moon Sen ) से है। वहीं, दूसरी ओर तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि बाबुल सुप्रियो और उनके आदमियों ने उनसे हाथापाई की। चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक इस सम्बंध में विस्तृत ब्यौरा मांगा गया है।

Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

ट्रेंडिंग वीडियो