scriptगोवा के CM प्रमोद सावंत ने 4 मंत्रियों से मांगा इस्तीफा, बोले- पार्टी का आदेश | Goa CM Pramod Sawant demand resignations of four ministers | Patrika News

गोवा के CM प्रमोद सावंत ने 4 मंत्रियों से मांगा इस्तीफा, बोले- पार्टी का आदेश

locationनई दिल्लीPublished: Jul 13, 2019 10:19:00 am

Submitted by:

Chandra Prakash

Goa में कांग्रेस के बागी विधायकों ने बढ़ाई सरकार की ताकत
Pramod Sawant ने सहयोगी दलों के 4 मंत्रियों से मांगा इस्तीफा
Congress के 10 विधायक हुए हैं BJP में शामिल

 Goa CM Pramod Sawant

गोवा के CM प्रमोद सावंत ने 4 मंत्रियों से मांगा इस्तीफा, बोले- पार्टी का आदेश

नई दिल्ली। कांग्रेस के 10 बागी विधायकों के बीजेपी में शामिल होने के बाद गोवा सरकार बहुमत के आंकड़े से कहीं आगे निकल चुकी है। पार्टी को अब पुराने सहयोगियों की जरुरत नहीं है, लिहाजा उनसे मंत्री पद छिना जा रहा है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ( Pramod sawant ) ने शुक्रवार की शाम 4 मंत्रियों से इस्तीफा मांगा है।
कर्नाटक संकट पर बोले राहुल गांधी- सरकार गिराने के लिए BJP करती है धनबल का प्रयोग

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
डिप्टी सीएम समेत 4 से हुई इस्तीफे की मांग

goa government ने गोवा फॉरवर्ड पार्टी के मंत्रियों और एक निर्दलीय विधायक से इस्तीफे की मांग की है। जिन मंत्रियों से इस्तीफा मांगा गया है उसमें Goa Forward party अध्यक्ष विजय सरदेसाई भी शामिल हैं, जो फिलहाल राज्य के उप-मुख्यमंत्री पद पर हैं। इसके अलावा विनोद पालेकर, जयेश सलगांवकर और एक निर्दलीय विधायक रोहन खाउते से इस्तीफा देने को कहा गया है।
पार्टी हाईकमान से मिला आदेश: सावंत

मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने न्यूज एजेंसी से कहा है कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने आदेश दिया है कि मंत्रियों का इस्तीफा ले लिया जाए।

धोनी क्रिकेट से संन्यास लेकर जल्द ही BJP में हो जाएंगे शामिल, संजय पासवान का दावा
https://twitter.com/ANI/status/1149671932394164225?ref_src=twsrc%5Etfw

जीएफपी ने कहा – हम साथ

इस्तीफे की मांग से पहले ही सरकार के सहयोगी दल गोवा फॉरवर्ड पार्टी (जीएफपी) ने बयान जारी किया है। जीएफपी ने कहा कि बीजेपी आलाकमान से बातचीत के बाद हमने फैसला किया है, हम राज्य सरकार के साथ हैं। ‘अच्छे और बुरे वक्त में’ हम सरकार के साथ रहने को ‘दृढ़’ हैं।

मंत्रियों ने नाराज थे सीएम

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शनिवार को सावंत कैबिनटे का विस्तार कर सकते हैं। गोवा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर और बीजेपी विधायक माइकल लोबो ने बताया कि सावंत मौजूदा कुछ मंत्रियों के कामकाज से खुश नहीं हैं।

बीजेपी को नहीं है साथियों की जरुरत

बता दें कि गोवा में हुए सियासी उलटफेर के बाद अब बीजेपी को किसी दूसरे दल के सहयोग की जरुरत नहीं है, क्योंकि 40 सीटों वाली गोवा विधानसभा में बीजेपी के पास अब 27 विधायक है, जो पूर्ण बहुमत से अधिक है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो