scriptHaryana Minister Anil Vij Said Punjab AAP Govt Was Born Out Of Deception | हरियाणा के मंत्री अनिल बिज का पंजाब की 'आप' सरकार पर तीखा हमला, बताया धोखे से पैदा हुई पार्टी | Patrika News

हरियाणा के मंत्री अनिल बिज का पंजाब की 'आप' सरकार पर तीखा हमला, बताया धोखे से पैदा हुई पार्टी

पंजाब में बंपर जीत के साथ आई आम आदमी पार्टी की सरकार जहां लगातार प्रदेश के लिए बड़े फैसले ले रही है, वहीं अब आप पर पड़ोसी राज्यों ने तीखे हमले शुरू कर दिए हैं। हरियाणा के मंत्री अनिल बिज ने शनिवार को पंजाब की आप सरकार पर तीखा हमला बोला, उन्होंने आप सरकार को बच्चा पार्टी बताया है।

नई दिल्ली

Published: April 02, 2022 02:58:27 pm

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने शनिवार को पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार को लेकर बड़ा बयान दिया है। विज ने कहा कि पंजाब में जो सरकार आई है, ये 'बच्चा पार्टी' है। इन्हें मुद्दों की पूरी जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा, 'अभी पंजाब सरकार के दूध के दांत भी नहीं टूटे हैं। ये धोखे से पैदा हुई पार्टी है। अन्ना हजारे के आंदोलन में कहीं भी ये एजेंडा नहीं था कि राजनीतिक पार्टी बनाई जाएगी।' मीडिया से बात करते हुए हरियाणा सरकार के मंत्री अनिल विज ने कहा कि पंजाब में जो सरकार आई है इन्हें अभी सभी मुद्दों के बारे में पता नहीं है। बता दें कि हाल में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा था कि, चंडीगढ़ को पंजाब स्थानांतरित करने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया है।
Haryana Minister Anil Vij Said Punjab AAP Govt Was Born Out Of Deception
Haryana Minister Anil Vij Said Punjab AAP Govt Was Born Out Of Deception

पंजाबी की आम आदमी पार्टी पर निशाना साधते हुए हरियाणा के गृह मंत्री ने कहा अभी पंजाब सरकार के दूध के दांत भी नहीं टूटे हैं। उन्होंने कहा कि, चंडीगढ़ का मुद्दा है लेकिन वह अकेला मुद्दा नहीं है उसके साथ SYL का जल का मुद्दा है, हिंदी भाषी क्षेत्र के मुद्दे हैं तो इन सबका फैसला होगा किसी एक का नहीं।

यह भी पढ़ें

पंजाब सीएम भगवंत मान का बड़ा कदम, चंडीगढ़ में केंद्रीय नियमों को लागू करने के खिलाफ पेश किया प्रस्ताव


धोखे से पैदा हुई है 'आप'

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि, इस पार्टी का जन्म धोखे से हुआ है और अन्ना हजारे के आंदोलन में कहीं भी ये एजेंडा नहीं था कि राजनीतिक पार्टी बनाई जाएगी।अनिल विज ने यह बयान पंजाब सरकार के विधानसभा में चंडीगढ़ को पंजाब में स्थानांतरित करने के प्रस्ताव परित करने पर दिया है।


बता दें कि, पंजाब के सीएम भगवंत मान ने बताया था कि, हाल ही चंडीगढ़ को पंजाब स्थानांतरित करने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया है। उन्होंने कहा था कि, अब पंजाब के मुद्दों और अधिकारों के लिए हम केंद्र सरकार से संपर्क करेंगे और राष्ट्रपति, प्रधान मंत्री व गृह मंत्री से समय मांगेंगे।

क्या है पंजाब सरकार का तर्क

पंजाब सरकार का तर्क है कि, चंडीगढ़ शहर को पंजाब की राजधानी के तौर पर बनाया गया। पूर्व में जब भी किसी राज्य को विभाजित किया गया तो राजधानी मूल राज्य के पास रही है। इसलिए पंजाब चंडीगढ़ को पूरी तरह पंजाब को हस्तांतरित करने के लिए अपना दावा पेश कर रहा है।

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी, NIA की मुंबई ब्रांच को मिला धमकी भरा ई-मेल

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

श्योक नदी में गिरा सेना का वाहन, 26 सैनिकों में से 7 की मौतआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितआजम खान को सुप्रीम कोर्ट से फिर बड़ी राहत, जौहर यूनिवर्सिटी पर नहीं चलेगा बुलडोजरMumbai Drugs Case: क्रूज ड्रग्स केस में शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को NCB से क्लीन चिटRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चमनी लान्ड्रिंग मामले में फारूक अब्दुल्ला को ED ने भेजा समन, 31 मई को दिल्ली में होगी पूछताछUP Vidhansabha: मुख्यमंत्री Yogi बोले- ... 'हाथ जोड़कर बस्ती को लूटने वाले, सभा में सुधारों की बात करते हैं'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.