scriptसुषमा के अगला लोकसभा चुनाव न लड़ने के फैसले का पति ने किया स्वागत, ट्वीट कर दिया धन्यवाद | Husband thank Sushma's decision to not contest next Lok Sabha election | Patrika News
राजनीति

सुषमा के अगला लोकसभा चुनाव न लड़ने के फैसले का पति ने किया स्वागत, ट्वीट कर दिया धन्यवाद

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने मंगलवार को उनके 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के फैसले का स्वागत किया।

Nov 20, 2018 / 09:26 pm

Mohit sharma

Sushma

सुषमा के अगला लोकसभा चुनाव न लड़ने के फैसले का पति ने किया स्वागत, ट्वीट कर दिया धन्यवाद

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के पति स्वराज कौशल ने मंगलवार को उनके 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने के फैसले का स्वागत किया। उन्होंने सिलसिलेवार ट्वीट में कहा कि मैडम (सुषमा स्वराज) अब और चुनाव नहीं लड़ने के आपके फैसले के लिए बहुत बहुत धन्यवाद। मुझे याद है कि एक वक्त ऐसा आया था, जब मिल्खा सिंह ने दौड़ना बंद कर दिया था।

उन्होंने कहा कि यह दौड़ 1977 से शुरू हुई थी..इसे 41 साल हो गए। आपने लगातार 11 चुनाव लड़े हैं। मतलब आपने 1977 के बाद से सभी चुनाव लड़े हैं। सिर्फ दो बार 1991 और 2004 में पार्टी ने आपको चुनाव लड़ने की इजाजत नहीं दी। कौशल ने कहा कि आप लोकसभा में चार बार, राज्यसभा में तीन बार और राज्य विधानसभा में तीन बार निर्वाचित हुईं। आप 25 साल की उम्र से चुनाव लड़ रही हैं और 41 साल चुनाव लड़ना एक मैराथन की तरह है। उन्होंने कहा कि मैडम मैं आपके पीछे बीते 46 वर्षो से भाग रहा हूं। मैं अब 19 साल का नहीं रहा। कृपया मेरी भी सांस फूल चुकी है। धन्यवाद।

यह खबर भी पढ़े— निशाने पर केजरीवाल, पहले जूता फिर स्याही और अब मिर्ची पाउडर से हमला

2019 का नहीं लड़ेंगी लोकसभा चुनाव

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने यहां मंगलवार को कहा कि वह 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। भाजपा की वरिष्ठ नेता ने एक कार्यक्रम से इतर कहा कि उम्मीदवारों का चयन पार्टी द्वारा होता है लेकिन मैंने अपना मन बना लिया है कि मैं अगला चुनाव नहीं लड़ूंगी। सुषमा ने यह भी कहा कि उन्होंने अपने फैसले से पार्टी को अवगत करा दिया है।

2016 में हो गई थी तबीयत खराब

आपको बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की 2016 में तबीयत खराब हो गई थी। उस समय उनकी किडनी ट्रांसप्लांट का ऑपरेशन किया गया था। सुषमा दिल्ली के एम्स में काफी लंबे समय तक भर्ती रही थीं। इसके साथ ही सुषमा स्वराज सोशल मीडिया पर अपने मंत्रालय के कामों को लेकर काफी सक्रिय रही हैं। यही नहीं वह अपने ट्वीट हैंडल पर लोगों की समस्याओं व सवालों का त्वरित जवाब देते हैं। वह समस्याओं को सुनकर उन्हें तत्काल सहायता मुहैया कराने को लेकर सुषमा काफी प्रशंसा भी हासिल करती रही हैं।

 

Home / Political / सुषमा के अगला लोकसभा चुनाव न लड़ने के फैसले का पति ने किया स्वागत, ट्वीट कर दिया धन्यवाद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो