scriptHyderabad Election Result: ओवैसी के सहारे टीआरएस, शाह बोले- तेलंगाना को PM पर भरोसा | Hyderabad Election Result TRS dependent on Owaisi Amit shah says telangana trust on PM Modi | Patrika News

Hyderabad Election Result: ओवैसी के सहारे टीआरएस, शाह बोले- तेलंगाना को PM पर भरोसा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 05, 2020 08:04:21 am

Hyderabad Election Result सबसे बड़ी पार्टी बनकर भी TRS को सबसे ज्यादा नुकसान
BJP ने ओवैसी के गढ़ में बजाया डंका
AIMIM और Congress ने दोहराया पिछला परिणाम

yadav_1720543862_s.jpg
नई दिल्ली। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव के नतीजे आ गए हैं। चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) ने उम्मीद के मुताबिक बेहतरीन प्रदर्शन किया है। बीजेपी के दिग्गजों का प्रचार रंग लाया और पार्टी ने 04 सीट से 48 तक पहुंचने का शानदार सफर तय कर डाला। वहीं सत्तारधारी दल टीआरएस को चुनाव में परिणामों में 55 सीट के साथ सबसे बड़ी पार्टी तो रही लेकिन पिछले चुनाव के मुकाबले तगड़ा नुकसान हुआ है।
वहीं असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने अपने पिछले परिणाम को कायम रखने में कामयाब रही।
परिणामों के साथ ही मेयर बनाने के लिए किसी भी पार्टी के पास पूर्ण बहुमत नहीं है, जबकि पिछली बार टीरआरस बहुमत के साथ अपना मेयर बनाने में सफल रही थी, लेकिन इस बार केसीआर ओवैसी के सहारे हैं। एआईएमआईएम का सहयोग से ही वे अपना मेयर बना पाएंगे।
150 वार्डों वाले ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम में बहुमत का आंकड़ा 75 है, ऐसे में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। जाहिर है कि अब मेयर पद के लिए जो तीन बड़ी पार्टी हैं, उनमें से दो को साथ आना होगा। तेलंगाना में टीआरएस और एआईएमआईएम काफी समय से साथ रहे हैं। ऐसे में दोनों नगर निगम में साथ आ सकते हैं।
मौसम विभाग ने जारी किया सबसे बड़ा अलर्ट, देश के इन राज्यों में चक्रवाती तूफान बुरेवी के चलते भारी बारिश बढ़ा सकती है मुश्किल

मेयर की डील विधानसभा तक चलेगी!
बीजेपी के बेहतरीन प्रदर्शन के चलते अब केसीआर पर दबाव बनना तय है। यही वजह है कि उन्हें आगे होकर अपना मेयर बनाने के लिए एआईएमआईएम के पास जाना होगा।
वहीं ओवैसी मेयर बनाने में सहयोग देने के साथ आगामी विधानसभा चुनाव जो 2023 में होना है, उसके लिए भी डील कर सकते हैं। यानी केसीआर के लिए मेयर की डील विधानसभा तक चलाने का दबाव होगा।
https://twitter.com/asadowaisi?ref_src=twsrc%5Etfw
ओवैसी का शाह और योगी पर तंज
अपनी जीत से खुश नजर आए एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने अमित शाह और योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा। उन्होंने कहा जहां-जहां शाह और योगी गए वहां बीजेपी को नुकसान हुआ।
ओवैसी ने कहा जहां योगी आदित्यनाथ ने आकर सर्जिकलस्ट्राइक की बात कही थी वहां डेमोक्रेटिक स्ट्राइक हो गई। ओवैसी ने कहा हम बीजेपी के साथ लोकतांत्रितक तरीके से लड़ेंगे। बीजेपी को विधानसभा में ऐसी सफलता नहीं मिलेगी।
https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw
शाह ने कहा पीएम पर तेलंगाना को भरोसा
बीजेपी की जीत पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया है। उन्होंने कहा कि तेलंगाना की जनता ने पीएम मोदी पर भरोसा जताया।

किसान आंदोलन के बीच जानिए क्यों मंगाए जा रहे हैं घोड़ें, अन्नदाता ने बताया कहां किया जाएगा इस्तेमाल
केटीआरः ऐसे नतीजों की नहीं थी उम्मीद
टीआरएस के वर्किंग प्रेसीडेंट केटीआर ने कहा है कि हम इससे 25 ज्यादा सीटें जीतने की उम्मीद कर रहे थे। हमें इस तरह के नतीजों की उम्मीद नहीं थी। एग्जिट पोल भी हमारी जीत का अंदाजा लगा रहे थे। उन्होंने ये भी कहा कि 12-13 सीटें टीआरएस 200-300 वोटों से हारी है, ऐसे में हमें उदास होने की जरूरत नहीं है।
ये रहा चुनाव परिणाम

दल सीट(2020) 2016

TRS 55 99

BJP P 48 04

AIMIM 44 44

TDP 0 02

Other 02 02
( कुल सीट 150 )

ट्रेंडिंग वीडियो