scriptJDU कार्यकारिणी की पटना में बैठक जारी, झारखंड चुनाव को लेकर हो सकता है अंतिम फैसला | JDU executive meet continue today in patna decision on Jharkhand elections may be final | Patrika News

JDU कार्यकारिणी की पटना में बैठक जारी, झारखंड चुनाव को लेकर हो सकता है अंतिम फैसला

locationनई दिल्लीPublished: Jun 09, 2019 04:05:55 pm

Submitted by:

Dhirendra

नीतीश कुमार की अध्‍यक्षता में जारी है बैठक
देश के अन्‍य राज्‍यों के प्रतिनिधि भी शामिल
संगठन विस्‍तार और मजबूती पर रहेगा जोर

jdu meet

JDU के कार्यकारिणी की बैठक जारी, झारखंड चुनाव को लेकर हो सकता है अंतिम फैसला

नई दिल्‍ली। लोकसभा चुनाव 2019 में जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) को मिली भारी सफलता के बाद पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पटना में जारी है। जेडीयू राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार सुबह 11 बजे से शुरू हुई थी। इस बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू प्रमुख नीतीश कुमार भी शामिल हुए हैं। बैठक में झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर अंतिम फैसला आने की उम्‍मीद है।
भारतीय सेना ने ग्‍लव्‍स विवाद से खुद को किया अलग, बलिदान चिन्‍ह धोनी का निजी निर्णय

50 सदस्‍य बनाने का लक्ष्‍य

लोकसभा चुनाव में भारी जीत हासिल करने के बाद पार्टी की नजरें अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव पर है। इसको लेकर संगठन के विस्तार और मजबूती पर जोर दिया जा सकता है। हाल ही में जेडीयू ने 50 लाख नए सदस्य पार्टी से जोड़ने का फैसला लिया था। इस अभियान पर काम जारी है।
तो चंद्रशेखर राव ने कर दिया तेलंगाना को ‘कांग्रेस मुक्त’!

https://twitter.com/ANI/status/1137599508487913472?ref_src=twsrc%5Etfw
संगठनिक चुनाव पर चर्चा

बैठक में मुख्य रूप से संगठन की आगामी रणनीति पर विचार विमर्श जारी है। राष्ट्रीय अध्यक्ष की अगुवाई में जारी इस बैठक में पार्टी के चुनाव अधिकारी का चयन होगा।
इसके साथ ही इस बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी की आगे की रणनीति पर चर्चा होगी। राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने के लिए देश के कई राज्यों से पार्टी के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है।
VIDEO: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने फिल्‍मी हस्तियों के साथ किया पौधारोपण

झारखंड चुनाव को लेकर फैसला

बताया जा रहा है कि जेडीयू राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में इस बात पर भी चर्चा होगी की जेडीयू झारखंड विधानसभा का चुनाव लड़ेगा या नहीं। सदस्‍यता अभियान शुरुआत करते समय सीएम नीतीश कुमार ने झारखंड में विधानसभा चुनाव लड़ने का फैसला राष्ट्रीय कार्यकारिणी पर छोड़ दिया था।
इस बारे में झारखंड से आने वाले नेताओं से भी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता राय लेंगे। बता दें कि बिहार में जेडीयू के करीब 50 लाख सदस्य हैं। राज्य के बाहर देश भर में जेडीयू के करीब 16 लाख सक्रिय सदस्य हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो