script

कर्नाटक: जब भाजपा विधायकों के लिए नाश्ता लेकर पहुंचे कांग्रेस नेता जी. परमेश्वर

locationनई दिल्लीPublished: Jul 19, 2019 04:10:39 pm

Submitted by:

Mohit sharma

Karnataka Crisis Updates मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर सियासी संघर्ष
उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने भाजपा विधायकों के साथ किया नाश्ता

Karnataka Crisis

कर्नाटक: कांग्रेस नेता ने कराया भाजपा विधायकों के ​नाश्ते का इंतजाम, वीडियो वायरल

नई दिल्ली। कर्नाटक ( karnataka crisis ) में अभी सत्ता के लिए संघर्ष जारी है। राज्य में मुख्यमंत्री की कुर्सी को लेकर चल रही लड़ाई के बीच शुक्रवार को दिलचस्प नजारा देखने को मिला है। दरअसल, गुरुवार को सत्ता पक्ष और विपक्ष के जो नेता एक-दूसरे पर हमलावर हो रहे थे, वही शुक्रवार सुबह एकसाथ नजर आए। यह नजारा कहीं और का नहीं, बल्कि कर्नाटक विधानसभा का था।

 

यही नहीं इस बीच कर्नाटक ( Karnataka Crisis Today ) के उप मुख्यमंत्री परमेश्वर की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर में परमेश्वर विधानसभा में भाजपा विधायकों के साथ नाश्ता करते दिख रहे हैं।

कर्नाटक में सियासी संकट बरकरार: बागी विधायक स्पीकर से मिलकर मुंबई वापस लौटे

Karnataka Crisis

इस बारे में जब उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर से पूछा गया तो उन्होंने इसका बहुत ही बेबाकी से जवाब दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक रात भर धरने पर थे। ऐसे में यह विधायकों के लिए भोजन आदि की व्यवस्था करना उनका मूल कर्तव्य था।

 

Karnataka Crisis

उप मुख्यमंत्री ने बताया कि उन विधायकों में से कुछ सुगर और रक्तचाप की बीमारी से पीड़ित हैं। यही वजह है किे उनके लिए जरूरी चीजों की व्यवस्था की गई थी। यही नहीं उन्होंने यह भी कहा कि ( Karnataka Crisis Live ) राजनीति से अलग हम लोग आपस में दोस्त हैं और यही लोकतंत्र की सुंदरता है।

कांग्रेस का सबसे बुरा दौर, कर्नाटक, गोवा और तेलंगाना में मुश्किल में पार्टी

Karnataka Crisis

गौरतलब है कि कर्नाटक में सियासी संघर्ष ( Karnataka Crisis News ) थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी गुरुवार को कर्नाटक विधानसभा में अपना बहुमत सिद्ध करने वाले थे, लेकिन फ्लोर टेस्ट के लिए मतदान नहीं हो सका। हालांकि शुक्रवार को फ्लोर टेस्ट को लेकर सदन में बहस जारी है।

 

Karnataka Crisis

विश्वास मत पर रोक के लिए मुख्यमंत्री सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला द्वारा ( karnataka governor vajubhai vala ) मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी को शुक्रवार ( Karnataka Crisis Continue ) दोपहर 1.30 बजे तक विधानसभा में विश्वास मत पेश करने के निर्देश से नाराज मुख्यमंत्री ने इस पर रोक लगाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय में याचिका दायर की है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

कर्नाटक में सियासी संकट बरकार, डीके शिवकुमार का मुंबई पुलिस पर दुर्व्यवहार का आरोप

Karnataka Crisis

सत्तारूढ़ जनता दल – सेकुलर के प्रवक्ता रमेश बाबू ने कहा, “गुरुवार को राज्यपाल द्वारा शुक्रवार को 1.30 बजे तक बहुमत सिद्ध ( Karnataka Crisis ) करने के निर्देश पर रोक लगाने के लिए मुख्यमंत्री के अधिवक्ता शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट जाएंगे।”

 

Karnataka Crisis

सत्तारूढ़ कांग्रेस और जनता दल-सेकुलर (जद-एस) गठबंधन भी राज्यपाल के आदेश के खिलाफ शीर्ष अदालत में याचिका दायर करेगा क्योंकि मुख्यमंत्री गुरुवार को ही सदन में विश्वास मत ( Karnataka Crisis Congress ) पेश कर चुके हैं और बहुमत सिद्ध करने के लिए बहस शुरू कर चुके हैं।

 

 

Karnataka Crisis

बाबू ने कहा, “राज्यपाल विधानसभा की कार्यवाही में दखल दे रहे हैं, जो संविधान के प्रावधानों के अनुसार विधानसभा अध्यक्ष का अधिकार क्षेत्र है।

Karnataka Crisis

ट्रेंडिंग वीडियो