कर्नाटक में सियासी तूफान के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने देवगौड़ा को फोन पर दी बधाई

कर्नाटक में सियासी तूफान के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने देवगौड़ा को फोन पर दी बधाई

pritesh gupta | Publish: May, 18 2018 10:56:55 AM (IST) राजनीति

कर्नाटक के सियासी घमासान में जहां अमित शाह बहुमत जुटाने में लगे हैं, वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एचडी देवगौड़ा से बातचीत की।

नई दिल्ली। कर्नाटक में इन दिनों सियासी तूफान पूरे उफान पर है। जनता दल सेक्युलर ने भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस मुक्त भारत मिशन में ब्रेक लगाने की पुरजोर कोशिश की थी, लेकिन आखिरकार येदियुरप्पा मुख्यमंत्री बन ही गए हैं, हालांकि कांग्रेस के साथ मिलकर जेडीएस की लड़ाई सड़क लेकर सुप्रीम कोर्ट तक अभी भी जारी है। ऐसे में कब क्या हो जाए कहा नहीं जा सकता। लेकिन इसी घमासान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जेडीएस के नेता और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा को फोन लगाया और उनसे बातचीत की।

...मोदी ने क्यों लगाया देवेगौड़ा को फोन?

दरअसल, आज जेडीएस-कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के दावेदार एचडी कुमारस्वामी के पिता एचडी देवगौड़ा का जन्मदिन है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें फोन पर 85वें जन्मदिन की बधाई दी और उनके सेहतमंद जीवन की कामना की। आपको बता दें कि प्रधानमंत्री ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान भी देवगौड़ा की तारीफों के पुल बांधे थे। तब कयास लगाए जा रहे थे कि बीजेपी और जेडीएस जरूरत पड़ने पर साथ आ सकते हैं। हालांकि ऐसा हुआ नहीं उल्टा अब जेडीएस ही बीजेपी के लिए मुसीबत बन गई है।

दवाओं और कॉस्मेटिक्स पर बड़ा कदमः असली-नकली, शाकाहारी-मांसाहारी सब पता चलेगा

...उपलब्धियों से भरा रहा देवगौड़ा का करियर

किसान से नेता बने देवगौड़ा 1996-1997 के दौरान भारत के 11वें प्रधानमंत्री बने थे। 1996 में ही उन्होंने गृह मंत्रालय की जिम्मेदारी भी संभाली थी। इसके पहले 1994 से 1996 के दौरान कर्नाटक के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं। देवेगौड़ा के सियासी करियर की शुरुआत कांग्रेस से हुई थी। वे 1953 में कांग्रेस से जुड़े थे। इसके बाद वे कांग्रेस (ओ), जनता पार्टी और जनता दल का भी हिस्सा बने और कई अहम पदों पर रहे।

परदेस में भारतीयों पर आई बड़ी मुसीबत, मदद को आगे आए पाकिस्तान मूल के मंत्री

Ad Block is Banned