आजम खान ने नहीं मांगी माफी तो स्पीकर सुनाएंगे फैसला

आजम खान ने नहीं मांगी माफी तो स्पीकर सुनाएंगे फैसला

Dhiraj Kumar Sharma | Publish: Jul, 26 2019 06:13:00 PM (IST) | Updated: Jul, 27 2019 10:27:54 AM (IST) राजनीति

  • SP MP Azam Khan की बढ़ी मुश्किल
  • Lok Sabha Speaker Om Birla लेंगे एक्शन
  • BJP MP Rama Devi के खिलाफ की थी टिप्पणी

नई दिल्ली। लोकसभा में अपने विवादि बयान को लेकर आजम खान ( SP MP Azam Khan ) की मुश्किल बढ़ सकती है। लोकसभा में शुक्रवार को सपा सांसद की टिप्पणी को लेकर जमकर विरोध हुआ। अब आजम की टिप्पणी पर फैसला लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ( Lok Sabha Speaker Om Birla ) को करना है। सांसदों के विरोध के बाद लोकसभा स्पीकर ने सभी दलों के नेताओं के साथ एक बैठक भी की।

आपको बता दें कि शुक्रवार को लोकसभा में आजम खान के खिलाफ जमकर हंगामा हुआ। महिला सांसदों समेत सभी सांसदों ने आजम खान की टिप्पणी का कड़ा विरोध करते हुए इसे अशोभनीय बताया।

साथ ही सभी सांसदों ने एक सुर में लोकसभा स्पीकर से मांग की, कि आजम खान या तो माफी मांगे या फिर उनकी सदस्यता खत्म की जाए।
आजम खान पर संसद में हंगामाः सांसदों की मांग, माफी मांगें या फिर निलंबित किया जाए

यह होगा लोकसभा स्पीकर का अगल कदम
लोकसभा स्पीकर ओम बिरला समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान को नोटिस जारी कर शनिवार को सदन में बुलाएंगे। इसके बाद स्पीकर उन्हें माफी मांगने के लिए कहेंगे। अगर आजम खान स्पीकर की बात मान लेते हैं तो सोमवार को वे सदन में सबके सामने अपनी टिप्पणी पर माफी मांगेंगे।

लेकिन आजम खान स्पीकर की बात नहीं मानते हैं और रमा देवी पर की गई अपनी टिप्पणी को लेकर माफी नहीं मांगते हैं तो स्पीकर सदन में उनके खिलाफ जो भी फैसला होगा वो सुनाएंगे।

 

स्पीकर से एक्शन की मांग
इससे पहले शुक्रवार को कई पार्टियों की महिला सांसदों ने सदन में सपा सांसद आजम खान के बयान की कड़ी निंदा की। यही नहीं सभी सांसदों ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से एक्शन लेने की मांग भी की।

स्पीकर ने बुलाई बैठक
सभी सांसदों के विरोध के बाद स्पीकर की अगुआई में सभी दलों के फ्लोर लीडर्स की एक बैठक आयोजित की गई। इसमें सांसद दानिश अली, सुप्रिया सुले, अधीर रंजन चौधरी और अन्य पार्टी के नेता शामिल रहे।

 

आजम खान की बढ़ सकती है मुश्किल, रमा देवी ने की सदस्यता खत्म करने की मांग

गुरुवार को आजम ने की टिप्पणी
आपको बता दें कि गुरुवार को तीन तलाक बिल पर चर्चा के दौरान आजम खान ने स्पीकर की सीट पर बैंठीं रमा देवी को लेकर विवादित टिप्पणी कर डाली।

उनकी इस टिप्पणी पर जमकर विरोध भी हुआ। आजम के शब्दों को बाद में लोकसभा की कार्यवाही से हटा दिया गया।

आजम खान के बयान के बाद गुरुवार को भी सदन में जोरदार हंगामा हुआ था. तब भी ओम बिड़ला ने आजम खान से अपने शब्द वापस लेने की मांग की थी

Tanzeema

आजम की पत्नी ने किया बचाव

आजम खान की पत्नी तंजीमा ने अपने पति का बचाव किया। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि आजम खान क्यों माफी मांगेंगे। उन्होंने ऐसा कुछ भी नहीं कहा जिसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

यही नहीं समाजवादी पार्टी ने भी अपने सांसद को लेकर बचाव किया। खुद अखिलेश यादव ने भी कहा कि आजम खान के कहने का मतलब वो नहीं था जो आरोप उन पर लगाया जा रहा है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned