scriptमहाराष्ट्र में बीजेपी को एक और बड़ी कामयाबी, पार्टी में शामिल होंगे पूर्व सीएम नारायण राणे | Maharashtra : EX Cm Narayan Rane Joins Bjp | Patrika News

महाराष्ट्र में बीजेपी को एक और बड़ी कामयाबी, पार्टी में शामिल होंगे पूर्व सीएम नारायण राणे

locationनई दिल्लीPublished: Aug 30, 2019 11:52:18 am

Submitted by:

Kaushlendra Pathak

एक सितंबर को भाजपा में शामिल होंगे नारायण राणे
सोलापुर की रैली में बीजेपी ज्वाइन करेंगे महाराष्ट्र के पूर्व सीएम राणे

Narayan Rane
नई दिल्ली। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की बिसात बिछ चुकी है। गठबंधन और दल-बदल की राजनीति भी शुरू हो गई है और सभी पार्टियां अपनी स्थिति मजबूत करने में जुट गई हैं। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) को बड़ी कामयाबी मिलने जा रही है। अगामी एक सितंबर को महाराष्ट्र के पूर्व सीएम नारायण राणे बीजेपी में शामिल होंगे।
जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने खुद इस बात की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि एक सितंबर को वह भाजपा में शामिल हो जाएंगे। गौरतलब है कि कांग्रेस छोड़ने के बाद भाजपा के समर्थन से राणे राज्यसभा सांसद बने हैं। उनकी पार्टी ‘महाराष्ट्र स्वाभिमान पक्ष’ अभी राजग का हिस्सा है।
राणे ने कहा कि सोलापुर में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की रैली है और उनकी मौजूदगी में मैं भाजपा का दामन थामूंगा। चर्चा यहां तक है कि उनकी पार्टी का भाजपा में विलय हो सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि राणे के भाजपा में शामिल होने से स्थानीय लेवल पर पार्टी की स्थिति और मजबूत होगी।
पढ़ें- दिसंबर में होगा भाजपा के अध्यक्ष पद का चुनाव, जेपी नड्डा बोले- कश्मीर में बड़ी संख्या में लोग बीजेपी से जुड़े

amit.png
इसके अलावा खबर यह भी आ रही है कि राकांपा विधायक राणा जगजीत सिंह पाटिल और सातारा सांसद उदयनराजे भोसले भी बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव से पहले राकांपा और कांग्रेस को एक के बाद एक कई झटके लग रहे हैं।
पढ़ें- महाराष्ट्र चुनाव से पहले शिवसेना की चमकी किस्मत, दो दिग्गज नेता पार्टी में शामिल

दो दिन पहले कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता और राकांपा के एक नेता शिवसेना में शामिल हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों पार्टियों के कुछ और विधायक-नेता शिवसेना और बीजेपी के संपर्क में हैं। ऐसा माना जा रहा है कि जल्द ही ये नेता बीजेपी और शिवसेना में शामिल हो सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो