scriptमहाराष्ट्र: सरकार गठन में देरी के लिए NCP ने कांग्रेस पर फोड़ा ठीकरा, बातचीत का दौर जारी | Maharashtra: NCP blames Congress for delay in government formation | Patrika News

महाराष्ट्र: सरकार गठन में देरी के लिए NCP ने कांग्रेस पर फोड़ा ठीकरा, बातचीत का दौर जारी

locationनई दिल्लीPublished: Nov 12, 2019 01:20:58 pm

Submitted by:

Mohit sharma

महाराष्ट्र में राज्यपाल ने NCP राज्य में अगली सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया
वहीं, राज्य में सरकार गठन में हो रही देरी का ठीकरा एनसीपी ने कांग्रेस के सिर फोड़ा

a1_1.png

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में सत्ता के लिए शुरू हुआ सियासी संघर्ष तूल पकड़ता जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना की ओर से सरकार न बनाए जाने की स्थिति में अब राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी ने शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को सोमवार देर शाम राज्य में अगली सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया है।

वहीं, राज्य में सरकार गठन में हो रही देरी का ठीकरा एनसीपी ने कांग्रेस के सिर फोड़ा है।

राष्ट्रपति शासन की ओर महाराष्ट्र? भाजपा, शिवसेना के बाद अब एनसीपी को सरकार बनाने का न्यौता

https://twitter.com/hashtag/MaharashtraGovtFormation?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा है कि वह कल (सोमवार) पूरा दिन कांग्रेस के समर्थन पत्र का इंतजार करते रहे। उन्होंने कि इन हालातों में कांग्रेस के बिना हमारे समर्थन का कोई मतलब नहीं है।

अजित पवार ने कहा कि राज्य में स्थायी सरकार के लिए कांग्रेस को आगे आना चाहिए। एनसीपी नेता ने कहा कि सरकार गठन में हमारी ओर से कोई देरी नहीं है, लेकिन उनकी पार्टी ने कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ा है।

वहीं, सूत्रों के हवाले से खबर आ रही है कि एनसीपी अब शिवसेना को पांच साल तक मुख्यमंत्री पद देने को तैयार नहीं है। नई समीकरण के अनुसार अब दोनों के बीच ढ़ाई-ढ़ाई साल के लिए सीएम पद पर बातचीत हो रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो