scriptबागियों के खिलाफ ममता बनर्जी सख्त, 50 नेताओं को TMC से निकाला | Mamata Banerjee TMC strict against rebels expelled 50 people | Patrika News

बागियों के खिलाफ ममता बनर्जी सख्त, 50 नेताओं को TMC से निकाला

Published: Feb 19, 2022 11:14:54 am

Submitted by:

Mahima Pandey

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस समय पूरे एक्शन मूड में हैं और बागियों को सख्त सबक दे रही हैं। ममता बनर्जी की बात न मानने पर 50 नेताओं को पार्टी से निकाल दिया गया है।

Mamata Banerjee TMC strict against rebels expelled 50 people

Mamata Banerjee TMC strict against rebels expelled 50 people

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बागियों के खिलाफ पूरे एक्शन मूड में हैं। ममता बनर्जी ने 27 फरवरी को होने वाले निकाय चुनावों के लिए सभी पार्टी के बागी उम्मीदवारों को चेतावनी जारी की थी। चेतावनी ये कि वो निर्दलीय तौर पर चुनाव में उतरने के अपने निर्णय को वापस ले लें परंतु ऐसा न होता देख पार्टी ने बड़ा एक्शन लिया है। ममता बनर्जी ने पार्टी से इन 50 बागी नेताओं को निष्कासित कर दिया है। एक अंग्रेजी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर निकाय चुनावों में उतरे 50 टीएमसी बागी नेताओं को पार्टी ने निष्कासित कर दिया है। इसके साथ ही सैंकड़ों कार्यकर्ताओं को निष्कासित कर दिया गया है।
रिपोर्ट के अनुसार, नादिया और नॉर्थ 24 परगना के नेताओं की संख्या अधिक है जिनके खिलाफ पिछले 24 घंटों में एक्शन लिया गया है। एक्शन लेने से पहले TMC सचिव पार्थ चटर्जी ने बागी उम्मीदवारों को चुनाव से नाम वापस लेने के लिए 48 घंटों का समय दिया था। इसी संबंध में प्रदेश सरकार में मंत्री फिरहाद हाकिम ने भी बागियों को चेताया था। इसके बावजूद बागियों के तेवर में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला जिसके बाद पार्टी ने एक्शन लिया है।
इस एक्शन से पहले टीएमसी द्वारा नई गठित कार्यसमिति की बैठक शुक्रवार को हुई जिसका नेतृत्व सीएम ममता बनर्जी कर रही थीं। इस बैठक में ममता बनर्जी ने सभी बागियों के खिलाफ सख्त रुख अपनाने का निर्देश दिया। इसी दौरान चर्चा के बाद उन्होंने चार नग्म निगम के लिए मेयर और डिप्टी मेयर के नामों पर भी मुहर लगाई।

TMC के सूत्रों के मुताबिक, अधिकतर बागी उम्मीदवार बांकुरा जिले से निर्दलीय के तौर पर चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतरे थे जिनमें से कई नेताओं ने चेतावनी के बाद भी नामांकन वापस नहीं लिया था; परिणामस्वरूप इन सभी को पार्टी से निकाल दिया गया है।

यह भी पढ़े – किसने कहा, ओल्ड इज गोल्ड, जानिए
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो