राजनीति की पटरी पर मेट्रो मैन ई श्रीधरन, विजय यात्रा के दौरान थामेंगे इस पार्टी का दामन

  • राजनीति में होगी मेट्र मैन ई श्रीधरन की एंट्री
  • केरल विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी को बड़ा फायदा
  • विजय यात्रा के दौरान बीजेपी में शामिल होंगे श्रीधरन

By: धीरज शर्मा

Published: 18 Feb 2021, 01:55 PM IST

नई दिल्ली। भारत में मेट्रो के सपने को साकार करने में अहम भूमिका निभाने वाले 'मेट्रो मैन' ( Metro Man ) के नाम से मशहूर ई श्रीधरन ( E Shridharan ) अब राजनीतिक की पटरी पर काम करते नजर आएंगे। ई श्रीधऱन दुनिया के सबसे बड़े राजनीतिक दल का हिस्सा बनेंगे। केरल में 21 फरवरी को आयोजित की जा रही बीजेपी ( BJP ) की विजय यात्रा में वे भारतीय जनता पार्टी का दामन थामेंगे।

केरल में विधानसभा चुनाव के पहले बीजेपी के लिए राज्य में यह बड़ी सफलता मानी जा रही है। बताया गया कि पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष के सुरेंद्रम की अगुवाई में 21 फरवरी को होने वाली विजय यात्रा में श्रीधरन को बीजेपी में एंट्री दी जाएगी।

टूलकिट मामले में आरोपी दिशा रवि ने दिल्ली पुलिस को लेकर उठाया बड़ा कदम, कोर्ट से की इस बात की अपील

देश में सार्वजनिक परिवहन प्रणाली में बदलाव का श्रेय श्रीधरन को ही जाता है। श्रीधरन 31 दिसंबर, 2011 को दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) के प्रमुख के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। मेट्रो रेल परियोजना के शुभारंभ के बाद भारतीय इंजीनियर को भारत के 'मेट्रो मैन' का सम्मान हासिल हुआ था।

श्रीधरन का जन्म 12 जून, 1932 को केरल के पलक्कड़ जिले में हुआ था। उन्होंने भारत की कुछ सबसे सफल रेलवे और मेट्रो परियोजनाओं को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई है। उन्हें कोंकण रेलवे के सफल निर्माण का भी श्रेय दिया जाता है।

ये बोले श्रीधरन
श्रीधरन ने एक मलयालमी अखबार को बताया कि उन्होंने 'यह निर्णय अचानक नहीं लिया है। पिछले एक दशक से केरल में हूं और राज्य के लिए कुछ करना चाहता हूं। मैं अकेले कुछ नहीं कर सकता। यही वजह है कि मैं पार्टी में शामिल हुआ।'

बंगाल में ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका देंगे अमित शाह, टीएमसी के इस दिग्गज नेता को बीजेपी में करेंगे शामिल

राज्य में मेट्रो परियोजनाओं पर केरल सरकार को सलाह देने वाले श्रीधरन ने कहा कि वह अब इसे बंद कर देंगे।

ये है बीजेपी की विजय यात्रा
दक्षिण भारत में पार्टी का विस्तार करने के उद्देश्य से बीजेपी यहां विजय यात्रा की शुरुआत कर रही है। यह रथ यात्रा 21 फरवरी को कासरगोड से शुरू होगी और मार्च के पहले हफ्ते के आसपास तिरुवनंतपुरम में खत्म होगी।

Show More
धीरज शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned