नितिन गडकरी का बड़ा बयान- वैश्विक मंदी से संकट में है ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री

  • नितिन गडकरी के बयान का शेयर बाजार पर दिखा असर
  • ऑटो शेयर बाजार में आया उछाल
  • पेट्रोल-डीजल वाहनों पर प्रतिबंध लगाने का कोई इरादा नहीं

By: Dhirendra

Updated: 05 Sep 2019, 04:33 PM IST

नई दिल्‍ली। अर्थव्‍यवस्‍था और ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री में मंदी के बीच केंद्रीय सड़क और परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ( Union minister Nitin Gadkari ) ने कहा कि सरकार पेट्रोल और डीजल कारों को प्रतिबंधित नहीं करेगी। केंद्रीय मंत्री के इस बयान के बाद गुरुवार को ऑटो शेयर बाजार में बड़ा उछाल आया है।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ( Union minister Nitin Gadkari ) ने कहा है कि मैं स्पष्ट करना चाहूंगा कि सरकार का पेट्रोल-डीजल गाड़ियों पर बैन लगाने का कोई इरादा नहीं है। हम ऐसा कुछ नहीं करने जा रहे हैं।

automobile.jpg

उन्‍होंने कहा कि प्रदूषण को कम करना सरकार की प्राथमिकता में शामिल है। BS-6 वाहनों (Vehicles) के चलते प्रदूषण कम होगा। साथ प्रदूषण को कम के अन्‍य उपायों पर भी गौर फरमाया जा सकता है।

बता दें कि ऑटो सेक्टर में मंदी का दौर चल रहा है। इसी बीच पेट्रोल और डीजल वाहनों पर प्रतिबंध लगाने की खबरें आई थीं। दरअसल, कुछ दिनों पहले नीति आयोग ने प्रस्ताव दिया था कि तिपहिया वाहनों को 2023 और 150 सीसी से कम क्षमता वाले दो पहिया वाहनों को 2025 तक सड़कों से हटा कर उनकी जगह इलेक्ट्रिक वाहन लाए जाएं। इसके बाद से ऑटोमोबाइल इंडस्‍ट्री में तेजी गिरावट आई थी।

Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned