scriptनीतीश ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, कहा- हमें 164 विधायकों का समर्थन | Nitish Kumar Claim To Form The Government In Bihar, Said We Have The Support Seven Party and 164 MLAs | Patrika News

नीतीश ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, कहा- हमें 164 विधायकों का समर्थन

locationनई दिल्लीPublished: Aug 09, 2022 06:52:14 pm

राज्यपाल से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान नीतीश कुमार ने साफ कहा कि हमें राज्यपाल को सरकार बनाने का दावा पेश किया है। सात राजनीतिक दल मिलकर बिहार की सेवा करेंगे।

Nitish Kumar Claim To Form The Government In Bihar, Said We Have The Support Seven Party and 164 MLAs

Nitish Kumar Claim To Form The Government In Bihar, Said We Have The Support Seven Party and 164 MLAs

बिहार की राजनीति में लगातार बदलते घटनाक्रम के बीच राज्यपाल से मुलाकात के बाद नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान नीतीश कुमार ने साफ कहा कि, हमने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश कर दिया है। सात राजनीतिक पार्टियों का सहयोग हमें मिला है। सात दल के 164 विधायक मिलकर बिहार की सेवा करेंगे। नीतीश कुमार ने साफ कहा कि, बीजेपी विधानसभा में अकेली पार्टी रह जाएगी। इस मौके पर नीतीश कुमार ने कहा कि बीजेपी लगातार अपमान करने का काम करती है। समाज में टकराव पैदा करने का काम करती है। जो बर्दाश्त करना मुश्किल है। नीतीश कुमार ने राज्यपाल को 164 विधायकों का समर्थन पत्र सौंप दिया है। बताया जा रहा है कि, इसमें जेडीयू – 45, आरजेडी – 79, कांग्रेस- 19, लेफ्ट- 16, हम – 4 और निर्दलीय -1 विधायक प्रमुख रूप से शामिल हैं।
इस मौके पर तेजश्वी यादव ने भी नीतीश कुमार की जमकर तारीफ की। उन्होंने नीतीश कुमार एक निडर नेता के रूप में जाने जाते हैं। एक बार फिर उन्होंने निडर होकर एक निर्णय लिया है और ये निर्णय बिहार के लिए लिया गया है। इस फैसले में राजद ही नहीं बल्कि अन्य दल भी उनके साथ हैं।

यह भी पढ़ें – नीतीश कुमार CM, डिप्टी CM व होम मिनिस्ट्री राजद के पाले में, कांग्रेस से स्पीकर बनाए जाने की चर्चा

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

तेजश्वी यादव ने कहा कि, आज के दिन ही क्विट इंडिया की शुरुआत हुई थी। बिहार ने देश को संदेश दिया है एक दिशा दिखाने का काम किया है। जो मजबूती के साथ जनता के सवाल लेकर लड़ता है उसको जनता पूरी तरह से स्वीकर करती है। जनता विकल्प चाहती है। नीतीश कुमार वो विकल्प है।

नीतीश कुमार ने पटना यूनिवर्सिटी को विशेष दर्जे की मांग की, लेकिन बीजेपी ने कभी सपोर्ट नहीं किया। जेपी नड्डा यहां आकर बोलते हैं कि क्षेत्रीय पार्टियों को खत्म करेंगे। वो लोकतंत्र को खत्म करने की बात करते हैं।
तेजश्वी यादव ने कहा कि, हम लोग समाजवादी हैं, लालू जी ने आडवाणी का रथ रोका था। हमारे पुरखों की विरासत कोई और लेकर जाएगा क्या? हम लोग चाचा-भतीजा हैं, लड़े भी हैं, आरोप भी लगाए हैं।
हर भाई के बीच लड़ाई होती है। पीएम उम्मीदवारी का सवाल हम मुख्यमंत्रीजी पर छोड़ते हैं। सबसे अनुभवी, परिपक्व मुख्यमंत्री कोई है तो वो नीतीश जी हैं।


इस मौके पर तेज प्रताप यादव ने कहा कि, बिहार में आज जो कुछ हुआ है वो बीजेपी के लिए एक संदेश है। अभी बिहार में उन्हें झटका लगा है, जल्द ही उन्हें देश में भी बड़ा झटका लगेगा।

यह भी पढ़ें – 2024 में नीतीश कुमार नहीं होंगे विपक्ष के पीएम उम्मीदवार, कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर खोला राज

ट्रेंडिंग वीडियो