scriptपीएम मोदी का बड़ा ऐलान, मंदिर निर्माण ट्रस्ट का नाम होगा ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ | PM Modi's big announcement name of temple construction trust will be 'Shri Ram Janmabhoomi Tirtha Kshetra' | Patrika News

पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, मंदिर निर्माण ट्रस्ट का नाम होगा ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’

locationनई दिल्लीPublished: Feb 05, 2020 08:31:20 pm

Submitted by:

Dhirendra

मंदिर ट्रस्ट को मिलेगी 67.03 एकड़ जमीन
सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन देगी यूपी सरकार
महंत नृत्य गोपाल दास को मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी

lok sabha pm modi

लोकसभा में बोलते पीएम मोदी

नई दिल्ली। बुधवार को लोकसभा में भगवान श्रीराम मंदिर निर्माण मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ने बड़ा ऐलान किया। उन्होंने सदन को संबोधित करते हुए कहा कि आज सुबह कैबिनेट ( Cabinet ) की बैठक हुई । इस बैठक में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अनुपाल करते हुए श्रीराम मंदिर निर्माण ( Shri Ram Mandir ) के लिए ट्रस्ट के नाम पर निर्णय लिया गया। कैबिनेट ने प्रस्तावित नाम को अपनी मंजूरी दे दी है। संसद में पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया कि कैबिनेट के सामने ट्रस्ट का नाम ‘श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र’ ( Shriram JanamBhoomi Tirtha Kshetra ) के गठन का प्रस्ताव रखा गया, जिसे मंजूरी मिल गई है।
https://twitter.com/ANI/status/1224929410031050752?ref_src=twsrc%5Etfw
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Pm Narendra Modi ) ने संसद में कहा कि 67.03 एकड़ जमीन ट्रस्ट को दी जाएगी। भगवान श्रीराम के जन्मस्थल पर भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट पूर्ण रूप से ऑथराइज्ड होगा। सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ जमीन देने के लिए यूपी सरकार से अनुरोध किया गया है। उन्होंने इस पर कार्य तेज कर दिया है।
सीएम उद्धव ठाकरे ने साधा BJP पर का निशाना- धर्म के नाम पर सत्ता हथियाना मेरा हिंदुत्व नहीं

लोकसभा में पीएम मोदी ने कहा कि सभी धर्म के लोग एक हैं। परिवार के सदस्य सुखी समृद्ध हों और देश का विकास हो। इसीलिए सबका साथ-सबका विकास के मंत्र पर चल रहे हैं। उन्होंने सभी से अपील की है कि अयोध्या में राम धाम के निर्माण के लिए सभी लोग एक स्वर में सहमति दें।
केजरीवाल की बेटी हर्षिता ने दिल्ली वालों से पूछा-बिजली-पानी फ्री देने वाला आतंकी हो सकता है क्या?

उन्होंने कहा कि राम मंदिर ट्रस्ट में दिगंबर अखाड़ा, निर्मोही अखाड़ा और रामलला विराजमान तीनों से एक-एक सदस्य को शामिल किया जाएगा। जानकारी के मुताबक मोदी सरकार इस ट्रस्ट से अपने आपको लगभग अलग रखना चाहती है। इसलिए किसी पदेन अधिकारी को इसमें जगह मिलने की गुंजाइश कम लग रही है। हालांकि कुछ पूर्व नौकरशाह नामित हो सकते हैं। जानकारी यह भी मिली है कि इस ट्रस्ट में महंत नृत्य गोपाल दास को बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो