scriptकृषि कानूनों पर बोले PM मोदी, किसानों संग धोखाधड़ी कर रहा है विपक्ष | PM Modi says Opposition is cheating farmers over farms law | Patrika News

कृषि कानूनों पर बोले PM मोदी, किसानों संग धोखाधड़ी कर रहा है विपक्ष

locationनई दिल्लीPublished: Oct 02, 2021 11:12:21 pm

Submitted by:

Nitin Singh

पीएम मोदी ने कृषि कानूनों को लेकर एक बार फिर से विपक्ष पर हमला बोला है। पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष कृषि कानूनों को लेकर किसानों संग धोखाधड़ी कर रही है। उन्हें किसानों के हितों से कोई मतलब नहीं, विपक्ष हर मुद्दे पर अपना फायदा देखता है।

PM Modi says Opposition is cheating farmers over farms law

PM Modi says Opposition is cheating farmers over farms law

नई दिल्ली। तीन नए कृषि कानूनों को लेकर बीते कई महीनों से किसान दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं सरकार और विपक्ष इस मुद्दे पर लगातार एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रही हैं। अब देश के प्रधानमंत्रा नरेंद्र मोदी ने कृषि कानूनों को लेकर एक बार फिर से विपक्ष पर हल्ला बोला है। पीएम मोदी ने कहा कि विपक्ष कृषि कानूनों को लेकर किसानों संग धोखाधड़ी कर रही है। उन्हें किसानों के हितों से कोई मतलब नहीं, विपक्ष हर मुद्दे पर अपना फायदा देखता है।
राजनीति के लिए किसानों का अहित कर रहा विपक्ष

आज एक साक्षात्कार में पीएम मोदी ने कृषि कानूनों पर हो रहे विरोध को लेकर पूछे गए एक सवाल के जबाव में कहा कि किसानों को विपक्ष भ्रमित कर रहा है। पीएम मोदी का कहना है कि विपक्ष किसानों के साथ धोखाधड़ी कर रहा है। ये वही लोग हैं जो मुख्यमंत्रियों को पत्र लिखकर कृषि कानूनों की मांग करते थे। इन लोगों ने तब भी किसानों के हितैषी होने का दिखावा करके अपनी छवि चमकाई और आज भी अपनी राजनीति के लिए किसानों का अहित कर रहे हैं।
अब देश का नेतृत्व सही हाथों में

विपक्ष का मकसद सिर्फ किसानों को गुमराह करना है। कुछ राजनीतिक दल तो ऐसे हैं जिन्होंने इन बिलों के पास होते ही यू-टर्न ले लिया। अब वे कोशिश कर रहे हैं कि कैसे किसानों के इस मुद्दे पर अपना फायदा किया जाए। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि अभी तक देश में जितनी भी सरकारें बनीं सबमें कहीं न कहीं कांग्रेस का दखल था, लेकिन अब देश का नेतृत्व सही हाथों में है।
यह भी पढ़ें

हरियाणा-पंजाब में कल से शुरू होगी धान की खरीद, किसानों ने खत्म किया धरना

गौरतलब है कि कृषि कानूनों को संसद में हरी झंडी मिलने के बाद से इसके विरोध में सड़कें लबालब हैं। बीते कई महीनों से किसान दिल्ली की सीमाओं पर बैठे हुए हैं। किसानों का कहना है कि जब तक सरकार ये काले कानून वापस नहीं ले लेती तब तक हम यहां से नहीं हटेंगे। वहीं इस मुद्दे को लेकर विपक्ष पर सरकार लगातार एक दूसरे पर हमलावर है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो