Coronavirus: आर्थिक संकट से जूझने के लिए सरकार ने बनाई टास्क फोर्स

पीएम मोदी ने कहा कि 22 मार्च यानी रविवार को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक घर के भीतर रहें। उन्होंने राज्य सरकारों से भी पालन कराने की मांग की।

By: Prashant Jha

Updated: 19 Mar 2020, 11:44 PM IST

नई दिल्ली। देश के सामने कोरोना वायरस (Coronavirus) एक बड़ा संकट बनकर खड़ा हुआ है। केंद्र सरकार लगातार इससे निपटने के लिए प्रयासरत है। गुरुवार को पीएम मोदी (PM Modi) ने राष्ट्र के नाम संबोधित किया। पीएम मोदी ने लोगों से इस वायरस से मिलकर मुकाबला करने की अपील की। इस दौरान पीएम मोदी ने साफ कहा कि कोरोना वायरस के चलते देश में आर्थिक संकट के हालात पैदा हो रहे हैं। इससे निपटने के लिए सरकार ने एक टास्क फोर्स का गठन किया है।

वित्त मंत्री की अध्यक्षता में टास्क फोर्स का गठन

वित्त मंत्री की अध्यक्षता में टास्क फोर्स का गठन किया गया है। ये टास्क फोर्स देश की आर्थिक हालात और कोरोना से हो रहे नुकसान पर अपनी रिपोर्ट तैयार करेगी। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोनो वायरस महामारी ने दुनिया भर की अर्थव्यवस्थाओं को प्रभावित किया है। भारत ने COVID-19 से लड़ने के लिए आर्थिक टास्क फोर्स का गठन किया है। ये फोर्स महामारी से लड़ने की के दौरान अर्थव्यवस्था के बारे में सुझाव देगा।

ये भी पढ़ें: Coronavirus: बच्चों और बुजुर्गों को घर में रहने की सलाह, दिल्ली की सभी रेस्टोरेंट बंद

 

उन्होंने अपने संबोधन में साफ कहा कि वित्तीय संकट से निपटने के लिए टास्क फोर्स रणनतीति तैयार करेगी। ये टास्क फोर्स सभी क्षेत्र के हितधारकों के साथ नियमित संपर्क में रहेगा, उनकी प्रतिक्रिया लेगा और फिर अपनी रिपोर्ट तैयार करेगा। इस दौरान पीएम मोदी ने अपील की कि जो लोग घरेलू सेवाएं में लगे हैं या इस दौरान ऑफिस नहीं आ रहे हैं उनकी सैलरी नहीं काटी जाए।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस: सरकारी कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम की सेवा शुरू, मरीजों की संख्या 181

हर देशवासियों को सजग रहने की जरूरत

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना वायरस के कारण पैदा हुए खतरे विश्वयुद्ध से कम नहीं है । प्रत्येक देशवासी के सजग रहने की जरूरत पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि आज पूरा विश्व संकट के गंभीर दौर से गुजर रहा है।

कोरोना से निपटने के लिए कोई ठोस उपाय नहीं

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि सभी देशवासियों से कुछ मांग रहा हूं । पीएम मोदी ने कहा कि हमें आपके आने वाले कुछ सप्ताह चाहिए। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण फैली महामारी से बचने के लिए अभी तक कोई ठोस उपाय नहीं निकाला गया है। और ना ही वैक्सीन बनी है। ऐसे में लोगों को चिंता स्वाभाविक है। लेकिन घबराने की जरूरत नहीं है। डटकर मुकाबला करने की आवश्यकता है। मानव जाति विजय हो जनता विजय हो।

Prashant Jha
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned