scriptCG Politics : किसान के सुसाइड पर गरमाई सियासत, BJP ने कहा- परिवार को 50 लाख और सरकारी नौकरी दें भूपेश सरकार | Politics: Give 50 lakhs to family of farmer who committed suicide: BJP | Patrika News
राजनीति

CG Politics : किसान के सुसाइड पर गरमाई सियासत, BJP ने कहा- परिवार को 50 लाख और सरकारी नौकरी दें भूपेश सरकार

Mahasamund Farmer Suicide: महासमुंद के जिले के बागबाहरा के ग्राम छुइहां के किसान कन्हैया की आमहत्या को लेकर भाजपा के जांच दल ने मौके पर जाकर रिपोर्ट तैयार की है।

Jul 31, 2023 / 11:58 am

Khyati Parihar

CG BJP PRESS CONFRENCE

खुदकुशी करने वाले किसान के परिवार को दें 50 लाख: भाजपा

CG BJP PRESS CONFRENCE : रायपुर। महासमुंद के जिले के बागबाहरा के ग्राम छुइहां के किसान कन्हैया की आमहत्या को लेकर भाजपा के जांच दल ने मौके पर जाकर रिपोर्ट तैयार की है। जांच दल ने रविवार को प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि खुदकुशी करने वाला किसान कर्ज, बिजली के लो वोल्टेज के कारण सिंचाई न हो पाने और फसलों के नुकसान की वजह से परेशान था। इसी वजह से उसने खुदकुशी की।
उसे कोई सरकारी मदद नहीं मिली। जांच दल में शामिल प्रवक्ता संदीप शर्मा ने कहा लखीमपुर खीरी में जिस तरह प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जाकर किसान परिवारों को 50 लाख का मुआवजा दिया था, उसी तरह कन्हैया के परिजनों को 50 लाख का मुआवजा दिया जाए। पूरी घटना (Mahasamund Farmer Suicide) की न्यायिक जांच की जाए और मृत किसान के परिवार के योग्य युवक को सरकारी नौकरी दी जाए।
यह भी पढ़ें

पेस्टिसाइड बना बीमारियों का सबब, 71% लोग बोले- पेस्टिसाइड रसोई में घोल रहा है जहर

Politics On Farmers Death: उन्होंने दावा किया कि, कन्हैया 4 सालों से कर्ज के जंजाल में फंस चुका था, सूखे की वजह से उसकी फसल खराब हुई तो उसे फसल बीमा का लाभ नहीं मिला। गौरतलब है कि जांच दल में संयोजक विधायक ननकीराम कंवर, सदस्य सांसद चुन्नीलाल साहू, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता संदीप शर्मा, किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पवन साहू और महासमुंद की जिला अध्यक्ष (CG Politics) रूप कुमारी चौधरी शामिल थीं। इन सभी ने गांव जाकर हालात का जायजा लिया था।

Hindi News/ Political / CG Politics : किसान के सुसाइड पर गरमाई सियासत, BJP ने कहा- परिवार को 50 लाख और सरकारी नौकरी दें भूपेश सरकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो