scriptप्रमोद सावंत ने ली गोवा के सीएम पद की शपथ, समारोह में पीएम मोदी और राजनाथ सिंह हुए शामिल | Pramod Sawant Takes Oath As Goa Chief Minister Second Term | Patrika News

प्रमोद सावंत ने ली गोवा के सीएम पद की शपथ, समारोह में पीएम मोदी और राजनाथ सिंह हुए शामिल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 28, 2022 11:05:12 am

पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में से चार राज्यों में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार जीत दर्ज की। हालांकि सरकार बनाने में बीजेपी ने थोड़ा वक्त जरूर लिया। चार में तीन राज्यों में तो सरकार गठन हो गया है। वहीं सोमवार को गोवा में प्रमोद सावंत ने लगातार दूसरी बार प्रदेश मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

Pramod Sawant Takes Oath As Goa Chief Minister Second Term

Pramod Sawant Takes Oath As Goa Chief Minister Second Term

गोवा में एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी का राज शुरू हो गया है। प्रमोद सावंत ने लगातार दूसरी बार बतौर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। दरअसल पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में से बीजेपी ने चार में शानदार जीत दर्ज की थी। हालांकि सरकार बनाने में बीजेपी ने थोड़ा वक्त लिया। चार राज्यों में सबसे अंतिम बारी गोवा की रही। मणिपुर, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बाद सोमवार 28 मार्च को गोवा में शपथ समारोह आयोजित किया गया। चुनाव नतीजे आने के 18 दिन बाद यहां समारोह आयोजित किया गया। सावंत के शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई बड़े नेता मौजूद रहे।
प्रमोद सावंत के शपथ समारोह में पीएम और गृहमंत्री के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, गोवा चुनाव प्रभारी और महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडनवीस भी शामिल हुए।

बता दें कि बीजेपी ने गोवा की 40 में से 20 सीटें जीती थीं। वहीं दो निर्दलीय और एमजीपी ने भी बीजेपी को अपना समर्थन दिया। ऐसे में बीजेपी ने सरकार बनाने के जादुई आंकड़े 21 को आसानी से पार कर लिया। बहुमत के आंकड़े से चूकने के बाद भी बीजेपी यहां गोवा की पुरानी पार्टी महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) की मदद से सरकार बना पा रही है। इस पार्टी को बहुत बार किंगमेकर भी कह दिया जाता है।

यह भी पढ़ें – झारखंड में नया दल-बदल कानून लागू, जानिए आम नागरिकों को क्या होगा फायदा

https://twitter.com/BJP4Goa/status/1508315923694125056?ref_src=twsrc%5Etfw
सीएम पद की शपथ लेने के बाद प्रमोद सावंत ने कहा, गोवा के विकास के लिए पार्टी लगातार काम करेगी। डबल इंजन की सरकार प्रदेश के उन्नति और प्रगति को प्राथमिकता देगी। सावंत ने कहा कि, पीएम मोदी के विजन को ध्यान में रखते हुए हमारी पार्टी आगे बढ़ेगी। रोजगार, स्वास्थ्य और मूलभूत सुविधाओं के साथ अन्य समस्याओं के निराकरण पर भी काम शुरू होगा।

प्रमोद सावंत के मंत्रियों के नाम

प्रमोद सावंत के कैबिनेट मंत्रियों की बात करें तो उनके साथ-साथ जिन मंत्रियों ने शपथ ली उनमें विश्वजीत राणे, सुभाष शिरोडकर, मौविन गोड़ीन्हों, रवि नायक, नीलेश काबराल, रोहन खानुटे और गोविंद गौड़े प्रमुख रूप से शामिल हैं।



2000 से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात

ये कार्यक्रम तलेइगाओ शहर के श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में आयोजित किया गया। चुनावों के बाद पहली बार पंजाब के दौरे पर आए गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए।

शपथ समारोह में करीब 2,000 गोवा के पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है और विशेष दल भी बाहर से पहुंचा। तटरक्षकों और नौसेना को अलर्ट पर रखा गया है।

यह भी पढ़ें – बढ़ती महंगाई पर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज, बोले- ‘राजा करे महल की तैयारी, प्रजा बेचारी महंगाई की मारी’

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो